दो साल के बेटे के साथ रील बनाते समय दंपती की ट्रेन से कटकर मौत,

in #died8 days ago

बरेली 11 सितम्बरः(डेस्क)उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में एक भीषण रेल हादसे में एक पति-पत्नी और उनके दो वर्षीय बेटे की मौत हो गई। यह दुर्घटना बुधवार सुबह लखीमपुर-सीतापुर रेलखंड पर गांव उमरिया बड़ी नहर के रेलवे पुल पर तब हुई, जब वे मोबाइल से वीडियो रील बना रहे थे।

WhatsApp Image 2024-08-12 at 14.46.11_b8485e88.jpg

घटना का विवरण

घटना लगभग 9:30 बजे हुई, जब लखनऊ-पीलीभीत पैसेंजर ट्रेन ओयल चौकी क्षेत्र में बड़ी नहर पर रेलवे पुल के पास आ रही थी। इसी दौरान, मोहम्मद अहमद (30) निवासी शेख टोला, लहरपुर जिला सीतापुर, उनकी पत्नी नाजनीन (24) और उनके दो वर्षीय पुत्र आरकम रेलवे पुल के पास मोबाइल से रील बना रहे थे। ट्रेन आने पर वे ट्रेन की चपेट में आ गए और दुर्घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई।

हादसे की जानकारी

हादसे की सूचना मिलते ही चौकी पुलिस और आरपीएफ मौके पर पहुंची। लोगों की भीड़ भी जुट गई। तीनों शव रेल पटरी से हटाए गए और ट्रेन आगे बढ़ गई। लोगों ने बताया कि पति-पत्नी बीच रेलवे पुल पर मोबाइल से वीडियो बना रहे थे और सेल्फी ले रहे थे, तभी ट्रेन आ गई और उन्हें अपनी चपेट में ले लिया।

पीड़ित परिवार की स्थिति

मृतकों के परिजनों को पुलिस ने सूचना दी है। खीरी थानाध्यक्ष अजीत कुमार ने बताया कि हादसे में पति-पत्नी और बच्चे की मौत हो गई है। यह घटना न केवल पीड़ित परिवार के लिए, बल्कि पूरे समुदाय के लिए एक बड़ा दुःख है।

सुरक्षा उपायों की आवश्यकता

इस घटना ने एक बार फिर रेलवे पटरियों के किनारे सुरक्षा उपायों की आवश्यकता को उजागर किया है। लोगों को रेलवे पटरियों के किनारे सेल्फी या वीडियो लेने से बचना चाहिए, क्योंकि एक क्षण की लापरवाही कई परिवारों को तबाह कर देती है।