जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं बन रहे, संभव में की गई शिकायतें

in #proof8 days ago

शाहजहांपुर 11 सितम्बर:(डेस्क)शाहजहांपुर में नगर आयुक्त डॉ. बिपिन कुमार मिश्र की अध्यक्षता में मंगलवार को नगर निगम कार्यालय में जनसुनवाई दिवस का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान कुल छह शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से पांच का मौके पर ही निस्तारण किया गया। विशेष रूप से, चार शिकायतें जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र न बनने से संबंधित थीं, जो नागरिकों के लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा है।

WhatsApp Image 2024-08-12 at 14.46.08_a89fa31b.jpg

शिकायतों का निस्तारण

शिकायतकर्ताओं में मोहल्ला तिलहर जई की तबस्सुम जहां और एमनजई जलालनगर के गुफरान शामिल थे, जिन्होंने मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए नगर निगम से सहायता मांगी। इसी तरह, रोशनगंज के विनय कुमार और अदुल्लागंज के नईम ने जन्म प्रमाण पत्र न बनने की समस्या उठाई। इन सभी शिकायतों का त्वरित समाधान किया गया, जिससे नागरिकों को राहत मिली।

अन्य मुद्दे

इसके अलावा, गांधी आश्रम से जलकर और गृहकर जमा करने से संबंधित एक शिकायत भी प्राप्त हुई। सुभाष नगर के निवासी नीरज कुमार ने बाढ़ के बाद खाली पड़े भूखंडों में जलभराव की समस्या की ओर ध्यान दिलाया। उन्होंने बताया कि इस जलभराव के कारण मच्छरों की संख्या बढ़ रही है, जिससे बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। नगर आयुक्त ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए संबंधित अधिकारियों को शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए।

कार्यक्रम में उपस्थित अधिकारी

इस जनसुनवाई दिवस में उप नगर आयुक्त संगीता कुमारी, महाप्रबंधक जल सौरभ श्रीवास्तव, लेखाधिकारी सीपी मौर्य, कर अधीक्षक विजय कुमार, और सहायक अभियंता पथ प्रकाश नरेश कुमार भी उपस्थित रहे। इन अधिकारियों की मौजूदगी ने कार्यक्रम की गंभीरता को और बढ़ा दिया।