उपायुक्त ने लघु सचिवालय में शहीद सैनिकों की प्रतिमाओं का किया अनावरण

in #faridabad2 years ago

उपायुक्त ने लघु सचिवालय में शहीद सैनिकों की प्रतिमाओं का किया अनावरणFB_IMG_1655813299423.jpg
-शहीद सैनिकों के परिवारजनों व अधिकारियों ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि
फतेहाबाद, 21 जून।
देश की रक्षा करने के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले जिला के शहीदों के सम्मान में उपायुक्त प्रदीप कुमार ने मंगलवार को लघु सचिवालय में उनकी प्रतिमाओं को स्थापित कर उन्हें नमन किया। उन्होंने शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। लघु सचिवालय में उपायुक्त कार्यालय के समक्ष जिला के 17 शहीद सैनिकों की फोटो लगाई गई है। इस अवसर पर अधिकारी और शहीद सैनिकों के परिवार के सदस्य मौजूद रहे।
इस मौके पर उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि शहीद हमारे देश की धरोहर है। आज हम खुली हवा में शहीदों की बदौलत ही सांस ले रहे हैं। शहीद देश की आन, बान और शान है। जिला के अनेक रणबांकुरों ने देश की आजादी और उसके बाद स्वतंत्र भारत में अनेक लड़ाईयों में अपनी जान न्यौछावर की है। शहीदों को नमन करते हुए उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि इन अमर शहीदों के त्याग, बलिदान और संघर्ष को हम सदैव याद रखेंगे। हम सबका कत्र्तव्य बनता है कि देश में एकता व अखंडता को क्षुण रखने के लिए हमें अपना सहयोग देना चाहिए।
उन्होंने कहा कि शहीद परिवारों और शहीद सेवा दल ने प्रशासन के समक्ष मांग रखी थी कि शहीद सैनिकों की याद में एक स्थान पर लघु सचिवालय में प्रतिमाएं स्थापित की जाए। उनकी मांग और इच्छा अनुसार प्रशासन ने लघु सचिवालय के प्रवेश स्थान पर इन प्रतिमाओं को स्थापित कर शहीदों को सम्मान दिया है। उपायुक्त ने बताया कि जिला में जितने भी शहीद स्मारक बनाए गए है, उनका सौंदर्यकरण करवाया जाएगा। शहीद स्मारकों व शहीदों की प्रतिमाओं के रखरखाव के लिए संबंधित बीडीपीओ व नगर परिषद व पालिका के अधिकारियों को निर्देश दिए गए है। सभी शहीद स्मारकों की साफ सफाई रखी जाएगी।