मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुटों में पथराव, चार घायल, सिपाही भी शामिल.

in #stone17 days ago

आजमगढ़ 30 अगस्तः (डेस्क)नरौली चौराहे पर कृष्ण जन्माष्टमी विसर्जन यात्रा में हुई हिंसा बुधवार की देर रात नरौली चौराहे पर कृष्ण जन्माष्टमी की मूर्तियों के विसर्जन के दौरान दो पक्षों के लोगों के बीच हुई झड़प में एक पुलिस कर्मी समेत चार लोग घायल हो गए।

IMG_20240813_222851_788.jpg

हिंसा तब शुरू हुई जब नरौली मोहल्ले से निकली मूर्तियों के विसर्जन के लिए आने वाली दो मुख्य प्रतिष्ठानों - सोनकर और चौहान बस्ती की मूर्तियों के बीच डीजे का मुकाबला शुरू हो गया।

डीजे कंपटीशन से शुरू हुई झड़प
हर साल की तरह इस बार भी नरौली तिराहे पर जब सोनकर और चौहान बस्ती की मूर्तियां पहुंची तो उनके बीच डीजे का मुकाबला शुरू हो गया। देखते ही देखते यह मुकाबला मारपीट में तब्दील हो गया। मारपीट के बाद कुछ ही देर में दोनों पक्षों में ईंट पत्थर चलने लगे।

पुलिस पर भी हमला
इस बवाल को शांत कराने पहुंची पुलिस पर भी उपद्रव कर रहे लोगों ने पत्थर बरसाना शुरू कर दिया। जिससे एक पुलिस कर्मी समेत चार लोग घायल हो गए। पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

अश्लील गानों पर भी बजने लगे डीजे
नरौली तिराहे पर देर रात को डीजे प्रदर्शन के दौरान अश्लील भोजपुरी गाने भी बजने लगे। जो कि कृष्ण जन्माष्टमी के पवित्र अवसर पर अनुचित था।

पृष्ठभूमि
कृष्ण जन्माष्टमी पर नरौली मोहल्ले में कई स्थानों पर मूर्ति की स्थापना की गई थी। बुधवार की रात मूर्तियों का विसर्जन हो रहा था। हर वर्ष की भांति नरौली तिराहे पर जब सोनकर और चौहान बस्ती की मूर्तियां पहुंची तो उनके बीच डीजे का मुकाबला शुरू हो गया।

इस घटना से स्पष्ट है कि धार्मिक त्योहारों पर भी कुछ लोग अपनी मनमानी करने से बाज नहीं आते और अश्लील गानों के साथ-साथ हिंसा का सहारा लेने में भी पीछे नहीं हटते। पुलिस को इस तरह की घटनाओं पर कड़ी नजर रखनी चाहिए और त्योहारों के दौरान अतिरिक्त सुरक्षा प्रबंध करने चाहिए ताकि किसी भी प्रकार की हिंसा या अनचाहे घटना को रोका जा सके।