अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य दिवस पर जागरूकता शिविर किया आयोजित

in #health2 years ago

IMG-20220407-WA0003.jpg

हरदोई : अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य दिवस पर स्वास्थ्य केंद्रों पर जागरूकता शिविर आयोजित किए गए। सामुदायिक स्वास्थ केंद्र भरावन में एचसीएल फाउंडेशन की ओर से जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मोबाइल हेल्थ क्लीनिक के माध्यम से परामर्श दिया गया। सीएचसी प्रभारी राजेंद्र कुमार ने सामान्य बीमारियों से बचने के उपाय एवं शुरुआती लक्षणों की पहचान कर नियमित रूप से इलाज करने की सलाह दी।

सुरसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर निश्शुल्क स्वास्थ्य जागरूकता कैंप लगाया गया। डा. एपी सिंह ने बताया कि मोबाइल हेल्थ क्लीनिक के माध्यम से लोगों को संक्रामक बीमारियों से बचने की तरीके बताए गए। कैंप में 60 मरीजों को निश्शुल्क दवाएं दी गई। साथ ही खून की जांच के लिए सैंपल लिए गए।

पतंजलि योग समिति के जिला प्रभारी हरिवंश सिंह ने शहीद उद्यान में विश्व स्वास्थ्य दिवस पर निश्शुल्क पतंजलि योग शिविर का आयोजन किया। बताया कि समय से खाना समय से सोना और समय से उठना और योग करना आवश्यक है। यदि हम सब नियमित योग करें तो हमारा राष्ट्र स्वस्थ, समृद्ध शाली और वैभव शाली होकर विश्व में कीर्तिमान स्थापित कर सकता है। अच्छा जीवन जीने के लिए योग और यज्ञ को अपनाना चाहिए।