डीएम ने किया शहर में निरीक्षण

in #unnao2 years ago

IMG-20221010-WA0063.jpg

भारी बारिश के दृष्टिगत जिला मजिस्ट्रेट अपूर्वा दुबे द्वारा अधिकारियों की टीम के साथ उन्नाव शहर में छोटा चौराहा, बड़ा चौराहा आदि प्रमुख स्थानों पर जलभराव आदि की समस्या का जायजा लिया गया।
 इस दौरान डीएम द्वारा शहर में भारी बारिश के चलते हुए जलभराव, नाली जामिंग, मुख्य सड़कों पर गड्ढे आदि का स्थलीय निरीक्षण किया गया। साथ ही एडीएम न्यायिक/ प्रभारी नगर निकाय विकास कुमार को सख्त निर्देश दिए कि प्रत्येक नगर निकाय में जल-निकासी के पर्याप्त इंतेज़ाम कराए जाएं।यह भी कहा कि सड़कों पर हुए गड्ढों को चिन्हाकित करके बैरिकेटिंग तथा संकेतक होर्डिंग आदि लगाए जाएं ताकि किसी भी प्रकार के हादसे की संभावना को नकारा जा सके। उन्होंने सीओ सदर आशुतोष कुमार को भी निर्देश दिए कि यातायात व्यवस्था को सुगम बनाया जाए, और सड़कों पर हुए गड्ढों की बैरिकेटिंग आदि करके निगरानी करायी जाए ताकि कोई हादसा न हो।उन्होंने एक्सईएन पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिए कि सड़क पर हुए गड्ढों की जांच कराई जाए और तुरंत सड़क सुधार के इंतेज़ाम किये जायें। 
   डीएम ने जनपद वासियों से अपील की है कि सड़कों पर हुए गड्ढों आदि की वजह से जिन स्थानों को प्रतिबंधित किया गया है, उधर कम से कम जाएं। तथा यथासंभव प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने बताया कि अतिवृष्टि/ वर्षा से होने वाली जनहानि/पशुहानि एवं अन्य संभावित घटनाओं के दृष्टिगत जन सामान्य को त्वरित गति से राहत उपलब्ध कराने हेतु कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है। उक्त से सम्बंधित किसी भी प्रकार की समस्या होने पर हेल्पलाइन नंबर 9125385813, 9125385750, 9125385731, 9125385718 पर सम्पर्क स्थापित कर सकते हैं।