कांगेस के आंतरिक चुनाव और अग्निपथ के बारे में बोले मनीष तिवारी

in #agnipath2 years ago

1550j0og_manish-tewari_625x300_12_July_22.webp

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी (Manish Tiwari) ने आज जोर देकर कहा कि अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) को लेकर पार्टी के साथ मतभेद उनके इस दृढ़ विश्वास के कारण है कि राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा सुधारों को राजनीतिक रूप से नहीं देखा जाना चाहिए. उन्होंने NDTV से कहा, "जब मैं इन मुद्दों को देखता हूं, तो मैं इसे गैर-पक्षपातपूर्ण नजरिए से देखता हूं." उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास कुछ मतभेदों से बड़े मुद्दे हैं. तिवारी 23 कांग्रेस नेताओं (जी-23) समूह का हिस्सा हैं, जिन्होंने पार्टी में ‘प्रणालीगत सुधार‘ की मांग की है.
उन्होंने जोर देकर कहा कि अग्निपथ योजना पर उनके विचार व्यक्तिगत हैं. एक छोटी और युवा सेना की तलाश दशकों से है. उन्होंने कई रिपोर्टों का हवाला दिया जिसमें कांग्रेस सरकारों के दौरान भी इस तरह के कदम की सिफारिश की गई थी.

उन्होंने कहा, "लोकतंत्र में एक सांसद के रूप में मैं एक ऐसे दृष्टिकोण का हकदार हूं जो मुझे लगता है कि रचनात्मक है. यह अलग बात है कि पार्टी का एक अलग दृष्टिकोण है."

हालांकि कांग्रेस के साथ अपने भविष्य को लेकर हां या ना में जवाब देने से इनकार करते हुए उन्होंने कहा, "42 साल बाद अगर मुझसे ऐसा सवाल पूछा जाता है तो यह मेरी गरिमा का अपमान है." किसी अन्य पार्टी में शामिल होने की संभावनाओं पर उन्होंने कहा कि उनकी चिंता 'व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा से परे' है.