गुजरात ATS ने मुंद्रा पोर्ट के पास कंटेनर से 376 करोड़ की हेरोइन की बरामद, पंजाब पहुंचनी थी खेप

in #gujarat2 years ago

udvec7m4_radioactive-cargo-from-pakistan-to-china-seized-at-gujarats-mundra-port_625x300_20_November_21.webp

डीआरआई (DRI) ने पिछले साल सितंबर में मुंद्रा बंदरगाह (Mundra Port) पर दो कंटेनरों से लगभग 3,000 किलोग्राम हेरोइन (Heroin) जब्त की थी. यह खेप अफगानिस्तान (Afghanistan) से आई थी और अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत लगभग 21,000 करोड़ रुपये आंकी गई थी.

गुजरात के आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) ने कच्छ जिले के मुंद्रा बंदरगाह (Mundra Port) के पास एक कंटेनर से करीब 75.3 किलोग्राम हेरोइन (Heroin) जब्त की है, जिसकी कीमत 376.5 करोड़ रुपये होने का अनुमान है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी है. गुजरात के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने बताया कि अधिकारियों को चकमा देने के लिए हेरोइन की खेप को कपड़े के थान में छिपाकर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से भारत भेजा गया था और इसे पंजाब ले जाया जाना था.
भाटिया ने गांधीनगर में संवाददाताओं से कहा कि पंजाब पुलिस ने हाल ही में गुजरात एटीएस को एक सूचना दी थी कि करीब ढाई महीने पहले मुंद्रा बंदरगाह पर पहुंचे एक शिपिंग कंटेनर में मादक पदार्थ की खेप हो सकती है, जिसे पंजाब पहुंचाया जाना है. उन्होंने बताया, 'सूचना के आधार पर गुजरात एटीएस की एक टीम पंजाब पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर के साथ मुंद्रा पहुंची और बंदरगाह के पास एक माल आपूर्ति केंद्र पर रखे संदिग्ध कंटेनर का पता लगाया. यह 13 मई को यूएई के अजमान फ्री जोन से मुंद्रा बंदरगाह पर पहुंचा था.'