श्रीलंका से छिन सकती Asia Cup 2022 की मेजबानी, अब इस देश में होने की उम्मीद

in #sports2 years ago

h6i1pnfg_cricket-bat-ball-afp_625x300_20_November_20.jpg

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) के सचिव मोहन डिसिल्वा ने रविवार को कहा कि देश में राजनीतिक अस्थिरता के कारण एशिया कप (Asia Cup) को श्रीलंका से बाहर स्थानांतरित किए जाने की संभावना है और टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में हो सकता है. आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में हफ्तों से सरकार के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. सैन्य विमान में राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के देश से भागने के बाद स्थिति और बदतर हो गई है. डिसिल्वा ने टी20 टूर्नामेंट के आयोजन स्थल में बदलाव की संभावना के बारे में पूछे जाने पर पीटीआई से कहा, ‘‘काफी अधिक संभावना है कि एशिया कप का आयोजन यूएई में होगा।''
छह टीम के इस टूर्नामेंट की तारीख में बदलाव की संभावना नहीं है. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार टूर्नामेंट का आयोजन 26 अगस्त से 11 सितंबर के बीच होना है. मुख्य प्रतियोगिता से पहले एक क्वालीफायर भी होगा जिसमें हांगकांग, सिंगापुर, कुवैत और यूएई की टीम एक क्वालीफिकेशन स्थान हासिल करने के लिए चुनौती पेश करेंगी. अफगानिस्तान, पाकिस्तान, भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश टूर्नामेंट के मुख्य वर्ग में खेलने वाली पांच पूर्ण सदस्य टीम हैं.

आस्ट्रेलिया के श्रीलंका दौरे के सफल आयोजन और पाकिस्तान के अभी देश में टेस्ट श्रृंखला खेलने से उम्मीद बंधी थी कि एसएलसी इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता की मेजबानी कर पाएगा. यह टूर्नामेंट अक्टूबर-नवंबर में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले एशियाई देशों की टीम के लिए तैयारी का अच्छा मौका होगा.

टूर्नामेंट के स्थल में बदलाव को लेकर एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के जल्द आधिकारिक घोषणा करने की उम्मीद है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह एसीसी के प्रमुख हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को कहा था कि वह चाहता है कि टूर्नामेंट का आयोजन श्रीलंका में हो.