एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजे गए फ़िल्म निर्देशक अविनाश दास

in #mumbai2 years ago

ef9a1aff-4f32-44ae-b007-00e0e5858df4.jpg

मुंबई से हिरासत में लेने के बाद अहमदाबाद की क्राइम ब्रांच ने फ़िल्म निर्देशक और पत्रकार अविनाश दास को बुधवार को अहमदाबाद के मेट्रोपोलिटन कोर्ट में पेश किया.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, अदालत ने उन्हें एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. उन्हें गुरुवार को अदालत में फिर पेश किया जाएगा.

क्राइम ब्रांच के डीसीपी चैतन्य मां​डलिक ने बताया कि फ़िल्म निर्देशक अविनाश दास को मंगलवार को मुंबई से गिरफ़्तार किया था.

क्या है मामला

अविनाश दास ने कई दिनों पहले सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर झारखंड कैडर की आईएएस और फ़िलहाल जेल में बंद पूजा सिंघल के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का एक फ़ोटो शेयर किया था.

उन्होंने अपने पोस्ट में दावा किया था कि वो फ़ोटो पूजा सिंघल की गिरफ़्तारी के कुछ दिनों पहले का था. लेकिन पुलिस का दावा है कि वो फ़ोटो असल में पांच साल पहले का था.

पुलिस का दावा है कि उन्होंने ऐसा करके अमित शाह की छवि ख़राब करने की कोशिश की. इसलिए उन पर जालसाज़ी के आरोप में भारतीय दंड संहिता की धारा 469 लगाई गई है. इसके अलावा कुछ अन्य धाराएं भी उन पर लगाई गई हैं.

अपने करियर की शुरुआत पत्रकारिता से करने वाले अविनाश दास बिहार के रहने वाले हैं. सालों तक दिल्ली में रहने के बाद फ़िल्म लेखन और निर्देशन के लिए अब वे मुंबई में रहते हैं.

अनारकली आफ आरा, रात बाकी है जैसी फ़िल्मों के अलावा उन्होंने शी, रनअवे लुगाई जैसी वेब सिरीज़ भी बनाई है.