श्रीलंकाई क्रिकेटर सड़कों पर, क्या भारत के क्रिकेटर कभी ऐसा कर पाएंगे ?

in #srilanka2 years ago

sushil-kumar-mohapatra-blogger_240x180_61466741003.jpg

9 जुलाई को श्रीलंका के पूर्व कप्तान एस जयसूर्या सड़क पर लोगों के साथ शांतिपूर्ण तरीके से प्रोटेस्ट करते हुए नज़र आये. जयसूर्या 1996 वर्ल्ड कप के हीरो थे. जयसूर्या की शानदार बल्लेबाजी की वजह से श्रीलंका ने वर्ल्डकप जीता था

श्रीलंका की स्थिति बहुत खराब है. श्रीलंका के प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन में घुस गए हैं. राष्ट्रपति के स्विमिंग पूल में लोग नहा रहे हैं. राष्ट्रपति भवन में टीवी पर, बड़े पर्दे पर रास्ट्रपति के भागने की खबर देख रहे हैं. राष्ट्रपति भवन से बहुत सारा कैश मिला है. एक गोपनीय सुरंग होने की बात सामने आ रही है. सबसे बड़ा सवाल है श्रीलंका का क्या होगा ? श्रीलंका की मदद करने के लिए कौन सामने आएगा. क्या श्रीलंका दोबारा पहले की तरह खड़ा हो पायेगा. इन सवालों के बीच मैं एक दूसरे सवाल पर पहुंच गया है. श्रीलंका के कई क्रिकेटर खड़े हुए नज़र आ रहे हैं. क्या भारत में ऐसा होता है ? क्या भारत के क्रिकेटर लोगों की समस्या के साथ खड़े होते हुए नज़र आते हैं ? क्या भारत के क्रिकेटर किसी मुद्दे को लेकर खुलकर आलोचना करते हैं. श्रीलंका के क्रिकेटरों ने एक उदाहरण पेश किया है.

9 जुलाई को श्रीलंका के पूर्व कप्तान एस जयसूर्या सड़क पर लोगों के साथ शांतिपूर्ण तरीके से प्रोटेस्ट करते हुए नज़र आये. जयसूर्या 1996 वर्ल्ड कप के हीरो थे. जयसूर्या की शानदार बल्लेबाजी की वजह से श्रीलंका ने वर्ल्डकप जीता था. जयसूर्या मैन ऑफ द सीरीज बने थे. सिर्फ जयसूर्या नहीं पूर्व कप्तान अर्जुना राणातुंगा, कुमार सांगाकारा, महेला जयवर्धने, रोशन महानामा जैसे कई महान खिलाड़ी सरकार के खिलाफ लोगों के साथ खड़े हुए नज़र आ रहे हैं.!