यूक्रेन की एयर स्ट्राइक में रूसी टैंकों के उड़े परखच्चे, हवा में यूं उड़ा !

in #russia2 years ago

ovuh4k0g_russian-tanks-destroyed-650_625x300_09_July_22.webp

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय द्वारा शनिवार को ट्वीट किए गए एयर शॉट्स में ऐसे कई विस्फोट दिखाए गए हैं. उन्होंने कहा कि उनके द्वारा नष्ट किए गए "दुश्मन के टैंक" की संख्या जल्द ही 2,000 तक पहुंच जाएगी.

युद्ध प्रभावित यूक्रेन ने कहा कि उसकी वायु सेना ने नौ रूसी टैंकों को नष्ट कर दिया. दावों के सत्यापित करने के लिए उनके रक्षा मंत्रालय ने ट्विटर पर एक फुटेज शेयर किया जिसमें विस्फोटों के बाद टैंकों से बहुत घना धुआं उठता दिखा. यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय द्वारा शनिवार को ट्वीट किए गए एयर शॉट्स में ऐसे कई विस्फोट दिखाए गए हैं. उन्होंने कहा कि उनके द्वारा नष्ट किए गए "दुश्मन के टैंक" की संख्या जल्द ही 2,000 तक पहुंच जाएगी. हालांकि, वीडियो में यह स्पष्ट नहीं है कि फुटेज किस क्षेत्र का है.

रक्षा मंत्रालय की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया, " इस लड़ाई में यूक्रेनी हवाई बलों ने नौ रूसी टैंकों को नष्ट कर दिया. नष्ट किए गए दुश्मन के टैंकों की कुल संख्या जल्द ही 2,000 तक पहुंच जाएगी." मंत्रालय ने कल एक ट्वीट में चेर्निहाइव में एक और नष्ट हो चुके टैंक की एक तस्वीर साझा की, जो पल्टी हुई थी.

ट्वीट में लिखा गया था, "वे तीन दिनों में कीव लेना चाहते थे, लेकिन कुछ गलत हो गया. चेर्निहाइव क्षेत्र में रूसी कब्जे वाले और उनके स्क्रैप धातु के अवशेष." मंत्रालय ने हवा में रॉकेट जैसे प्रक्षेप्य की एक तस्वीर भी साझा की, इसे "कुछ रूसी कब्जेदारों के लिए रिटर्न गिफ्ट" करार दिया. रूस ने 20 फरवरी को यूक्रेन पर अपना आक्रमण शुरू किया