जीएसटी काउंसिल की बैठक में समर्थन करते हैं, बाहर विरोध करते हैं : सुशील मोदी का विपक्ष पर आरोप

in #gst2 years ago

bbhgnje_sushil-modi_625x300_19_July_22.webp

बीजेपी ने महंगाई और जीएसटी के मसले पर लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष के हंगामे पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी के राज्यसभा सांसद और बिहार के पूर्व वित्त मंत्री सुशील मोदी ने एनडीटीवी से कहा कि जीएसटी काउंसिल की बैठक में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के वित्त मंत्रियों ने अनब्रांडेड पैक्ड खाने-पीने के सामान पर 5% जीएसटी लगाने के प्रस्ताव का समर्थन किया था और अब वह मॉनसून सत्र में लोकसभा और राज्यसभा में इसका विरोध कर रहे हैं. इस विरोध से विपक्ष का दोहरा चरित्र सामने आया है.
सबसे आश्चर्य की बात है कि जीएसटी काउंसिल की बैठक में दिल्ली के वित्तमंत्री मनीष सिसोदिया ने (खाने-पीने के सामान पर 5 फ़ीसदी) जीएसटी लगाने के फैसले का समर्थन किया है. तृणमूल के वित्तमंत्री ने भी समर्थन किया है. राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जहां कांग्रेस की सरकार है उनके वित्त मंत्रियों ने समर्थन किया और सबकी सहमति से निर्णय हुआ. कर्नाटक के मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में GST रेट रिविजन पर जो ग्रुप ऑफ मिनिस्टर का गठन हुआ उसमें भी दो विपक्ष के वित्त मंत्री शामिल हैं.

जीएसटी काउंसिल की बैठक में आप जीएसटी लगाने का समर्थन करते हैं और बाहर राहुल गांधी कहते हैं कि यह गब्बर सिंह टैक्स है. आपने जीएसटी काउंसिल की बैठक में क्यों नहीं विरोध किया? आज तक जो भी जीएसटी काउंसिल में निर्णय हुआ है वह सबकी सहमति से निर्णय हुआ है. अब विपक्षी दल संसद में हल्ला कर रहे हैं. विपक्ष का दोहरा चरित्र इस मसले पर सामने आया है. बैठक में समर्थन करते हैं और बाहर उसका विरोध करते हैं.