शराबियों में खुशी की लहर हुई दोगुनी, Beer की एक बोतल पर दूसरा बिलकुल मुफ़्त.

in #beer2 years ago

Beer का सेवन उसमे होने वाले अल्कोहल के कारण हमारी शरीर के लिए खराब तो होता ही है, लेकिन इसके कुछ फायदे भी है। अगर इसका सेवन सीमित मात्रा में किया जाए तो यह हृदय के लिए बहुत अच्छा होता है। अक्सर इन गर्मियों के मौसम में कुछ लोगो को बीयर बहुत पसंद आती है। साथ ही गर्मी के दिनों में बीयर की सेलिंग में भी बढ़ोतरी देखने को मिलती है। ऐसे में बीयर पीने वालों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। तो आइए जानते बीयर को लेकर वो क्या अच्छी खबर सामने निकलकर आ रही है।

गर्मी बहुत बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में गर्मी के मौसम में ठंडी बीयर(Chilled Beer) के सेवन करने वालें लोगों की मौज दोगुनी हो गई है। दिल्ली(Delhi) में तो बीयर पानी के दामों में बिक ही रहा है। अगर आप बीयर के बहुत शौकीन है तो इस वक्त आपको देश में कहीं और जाने की जरूरत नहीं बल्कि राजधानी दिल्ली में ही मौजुद होना चाहिए।

यहां तक कि मेरठ(Meerut) और आसपास के जिलों के शराब के शौकीन और बियर प्रेमी दिल्ली से सस्ते दामों में बियर लाकर गर्मी में उसका मजा उठा रहे हैं। मेरठ में जहां एक बियर की कैन (Can) की कीमत 120 रुपये से भी अधिक है। वहीं दिल्ली में 50 रुपये में बियर की कैन मिल रही है।Bharat-Ek-Nayi-Soch-0-1-3.jpg

Beer का यह ऑफर राजधानी दिल्ली में मिल रहा ऑफर
आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में बीयर के ऊपर ख़ास ऑफ़र(Offer) भी दिया जा रहा है। इस ऑफ़र के मुताबिक़ दिल्ली के कई दुकानदार एक बीयर खरीदने पर दूसरा बिलकुल मुफ्त में दे रहे हैं मतलब एक पर एक फ्री। दिल्ली से काम करके लौटने वाले लोग वहां से बीयर की पेटी भी ला रहे हैं जिसका असर मेरठ में सरकारी शराब के दुकानों के ऊपर भी देखने को मिल रहा है।

सिर्फ मेरठ में ही नहीं नोएडा(Noida) और गाजियाबाद(Gaziabad) के लोग भी दिल्ली से बियर की खरीद कर रहे हैं। बताया जाता है कि दिल्ली में कई जगहों पर तो बियर की कीमत पानी से भी ज्यादा सस्ती है। बियर का कैन 25 फीसदी छूट और एक के साथ एक फ्री ऑफर के बाद मात्र ये 50 रुपए का पड़ रहा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसी साल आबकारी नीति को लागू करने के लिए एक समिति का गठन भी किया गया था। उस कमिटी (Committee) ने कहा है कि जिस तरह से देश की राजधानी दिल्ली(Delhi) में बीयर सस्ते दामों पर ही मील रहा है उसे देखते हुए यहां के दुकानों पर इसका असर पड़ रहा है।