जम्मू से लापता हुई बच्ची 36 घंटे बाद जालंधर से मिली, अपहरणकर्ता पुलिस की गिरफ्त से बाहर

in #jammu2 years ago

जम्मू के त्रिकुटा नगर से किडनैप हुई बच्ची 36 घंटे बाद जालंधर रेलवे स्टेशन से बरामद कर ली गई है। पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से बच्ची को खोज निकाला। हालांकि आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। दरअसल, जम्मू के त्रिकुटा नगर क्षेत्र में आपसी लड़ाई में एक व्यक्ति ने गुरुवार तीन बजे महिला को सबक सिखाने के लिए उसकी बच्ची का अपहरण कर लिया था। शुक्रवार को अपहरणकर्ता उसे कटड़ा ले गया और यहां नशे में धुत अपहरणकर्ता ने शुक्रवार रात नौ बजे रेलवे स्टेशन पर बच्ची को छोड़ दिया। इस दौरान जालंधर जा रहे एक दंपति ने बच्ची को देखा और उसे साथ ले गए। इस बीच उन्होंने रेलवे पुलिस को सूचना भी दी।

रेलवे पुलिस ने बच्ची को ले जाने और अपना नंबर देने के लिए कहा। इसके बाद त्रिकुटा नगर पुलिस को सूचना मिली। पुलिस ने जालंधर में शुक्रवार रात तीन बजे आधा घंटा ट्रेन को रुकवाया और बच्ची को बरामद कर परिवार को सौंप दिया। इसमें वीरवार सवा तीन बजे आरोपी बच्ची को उठाकर ले जाता दिखाई दिया। वह काफी देर तक त्रिकुटा नगर में रुका रहा।

बच्ची की मां और आरोपी दोनों ही भीख मांगने का काम करते हैं। गुरुवार को दोनों के बीच पैसों के लेनदेन को लेकर झगड़ा हुआ। नौबत मारपीट तक पहुंच गई थी। बाद में मौका देख आरोपी बच्ची को अपने साथ ले गया। पुलिस के अनुसार ऐसा करने का मकसद महिला को परेशान करना था। महिला मराठा मोहल्ला त्रिकुटानगर की रहने वाली है। आरोपी अभी भी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया है। पुलिस उसकी तलाश कर ही है। रेलवे स्टेशनों पर भी तलाश जारी है।