नदी में पलटी नाव 25 लोगों के डूबने की आशंका, 4 का शव बरामद, CM ने जताया शोक

in #sadnews2 years ago

image-2-22.jpg

बांदा. यूपी में रक्षाबंधन के दिन एक बडा हादसा हो गया. बांदा से फतेहपुर जा रही नाव यमुना नदी में पलट गई. नाव में 40 लोग सवार थे. इसमें 20 से 25 लोग लापता बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि महिलाएं रक्षाबंधन पर राखी बांधने के लिए मायके जा रही थीं. गोताखारों ने लापता लोगों की तलाश शुरू कर दी है और अब तक चार शव निकाल चुके हैं. पतवार टूटने की वजह से यह हादसा हुआ है.

नाव पलटने की घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी, DIG, NDRF और SDRF की टीम को तत्काल मौके पर जाने के निर्देश दिए हैं. रक्षाबंधन पर्व पर समगरा गांव से महिलाएं व लोग मरका घाट पर पहुंचे थे. यमुना नदी पार करके फतेहपुर जिले के असोथर घाट जाने के लिए नाव पर करीब 40 लोग सवार हुए थे. यमुना नदी में बीच धार में पहुंचते ही नाव असंतुलित होकर पलट गई.

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, हम अपने गांव से पत्नी को लेकर ससुराल खागा राखी बंधवाने के लिए जा रहे थे. जब हम नदी के किनारे पहुंचे तो सिर्फ एक ही नाव थी. दोपहर तीन बजे का समय था. नदी पार जाने वालों की भीड़ ज्यादा थी. देखते-देखते नाव में करीब 40 लोग सवार हो गए और कुछ मोटर साइकिल भी नाव पर रख दी गईं.