लखनऊ में सात महीने के बच्चे का पड़ोसी ने किया अपहरण, आरोपित ने दूसरी पत्नी को सौंपा

in #wortheum2 years ago

पुलिस की पूछताछ में आरोपित ने बताया कि बच्चे को अपनी कथित दूसरी पत्नी के हवाले कर दिया था। पुलिस अब आरोपित महिला के बारे में पता लगा रही है। जल्द ही मासूम को बरामद कर आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।जियामऊ में राजू यादव पत्नी प्रीति और सात माह के बच्चे के साथ रहकर मजदूरी करते हैं। आरोप है कि प्रीति के मायके का पड़ोसी वजीर हसन रोड निवासी कन्हैया उनके सात माह के बच्चे को अगवा कर ले गया है06_11_2022-kidnap_1_23186514.jpegआरोपित ने बच्चे को अपनी कथित दूसरी पत्नी को दे दिया, जो मासूम के साथ लापता है। पीड़ित परिवार की ओर से गौतम पल्ली थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई है। पुलिस कन्हैया को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी हुई है।एडीसीपी मध्य राजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक, किराए के मकान में राजू परिवार के साथ रहता है।

बच्चे को बाहर ले जाने से किया था मना : प्रीति के घर कन्हैया अक्सर आता जाता रहता था। राजू का आरोप है कि शनिवार को कन्हैया उनके घर आया था। आरोपित ने सात माह के बच्चे ऋषि को गोद में उठाकर बाहर घुमाने के लिए कहा। इस पर प्रीति ने बच्चे को बाहर ले जाने से मना कर दिया।मौका पाकर आरोपित बच्चे को लेकर फरार हो गया : थोड़ी देर बाद प्रीति छत पर कपड़े लेने के लिए चली गई। मौका पाकर कन्हैया ने ऋषि को अगवा कर लिया। छत से प्रीति ने कन्हैया को बेटे को ले जाता देखा तो शोर मचाया, लेकिन तब तक आरोपित वहां से भाग निकला। प्रीति ने राजू को मामले की जानकारी दी।

थाने में दर्ज कराया मुकदमा : इसके बाद दंपति ने बच्चे की खोजबीन शुरू की, लेकिन बच्चे का कोई सुराग नहीं लग सका। इसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गई। पुलिस ने कन्हैया के घर पर दबिश दी और उसे हिरासत में ले लिया। आरोपित नशे में धुत मिला था।

आरोपित ने बच्चे को दूसरी पत्नी को सौंपा : पुलिस के पूछताछ करने पर उसने बताया कि ऋषि को उसने अपनी कथित दूसरी पत्नी के हवाले कर दिया था। पुलिस अब आरोपित महिला के बारे में पता लगा रही है। एडीसीपी का कहना है कि जल्द ही मासूम को बरामद कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।