दो माह बाद फिर शुरू हुई बेहमई-लखनऊ बस सेवा

in #wortheum2 years ago

कानपुर देहात। रोडवेज को हो रहे नुकसान को देखते हुए बेहमई से लखनऊ जाने वाली बस सेवा दो माह से बंद पड़ी थी। इससे यात्रियों को परेशानी हो रही थी। इस पर 29 सितंबर के अंक में खबर प्रकाशित हुई तो अधिकारी हरकत में आए। रविवार को तय रूट पर फिर से बस सेवा शुरू की गई।राजपुर ब्लॉक के बेहमई सहित 15 गांव के लोगों को लखनऊ-कानपुर जाने के लिए बस सेवा शुरू की गई थी। पिछले दो माह से यह बस सेवा बंद पड़ी थी। इससे गांव के लोग अपने निजी वाहन से पहले राजपुर आते और फिर कानपुर नगर व लखनऊ की ओर जाने वाली बस में बैठकर रवाना होते।bhamaii-gava-ma-khaugdha-bsa-savatha_1664741350.jpegऐसे में लोगों का समय बर्बाद होता था। 29 सितंबर के अंक में अमर उजाला ने दो माह से बंद बेहमई से लखनऊ जाने वाली रोडवेज की बस शीर्षक से खबर प्रकाशित की तो परिवहन विभाग के अधिकारी हरकत में आए और उन्होंने रविवार को लखनऊ जाने के लिए गांव में बस भेज दी।
एआरएम राजेश कुमार ने बताया कि बस गांव तक भेजने में राजस्व का नुकसान हो रहा था। इससे नहीं भेजी जा रही थी। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर रविवार को बस भेज दी गई है।
एआरएम का आदेश हवा, ओवरब्रिज से नहीं आती बस
कानपुर-इटावा हाईवे पर अकबरपुर ओवरब्रिज के नीचे से बस नहीं मिलती है। इस पर पिछले दिनों एआरएम राजेश कुमार ने आदेश जारी किया था कि बस ओवरब्रिज के नीचे से जाएंगी, लेकिन अभी तक ऐसा होता दिखाई नहीं दिया है।
शाम छह बजे के बाद अकबरपुर में परिवहन विभाग की कोई बस नहीं मिलती। इस वजह से यात्रियों को परेशान होना पड़ता। एआरएम राजेश कुमार ने बताया कि बस को ओवरब्रिज के नीचे से ले जाने को लेकर सख्ती की जाएगी।