थाने पर जैसे ही अखंड पहुंचा रुधौली के व्यवसायी व स्थानीय लोग फूल माला ढोल नगाड़ा के साथ पहुंचे

in #crime2 years ago

Screenshot_2022_0502_181739.jpgअमरेन्द्र सिंह चौहान
लखनऊ।
घर पर पहुंचा अखंड तो लौट आई खुशियां रुधौली के कपड़ा व्यवसायी अशोक कसौधन के अपहृत पुत्र अखंड को शनिवार की भोर में बरामद कर एसटीएफ व पुलिस टीम रुधौली थाने ले आई। थाने पर जैसे ही अखंड पहुंचा रुधौली के व्यवसायी व स्थानीय लोग फूल माला, ढोल नगाड़ा के साथ पहुंच गए। पुलिस अधीक्षक आशीष कुमार श्रीवास्तव को फूल मालाओं से लादने के बाद कंधे पर उठा लिया। व्यापारियों ने पुलिसकर्मियों का फूल माला के साथ स्वागत किया। उन्हें अंग वस्त्र भी भेंट किया। सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के प्रति आभार जताया। एसपी आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि परिवार व रुधौली कस्बे के लोगों ने धैर्य के साथ पुलिस का सहयोग किया। वहीं व्यापारी नेता सुभाष शुक्ला, ओमनाथ सोनी, रमन पांडेय, अखंड के पिता अशोक आदि ने पुलिस कर्मियों को सम्मानित भी किया। अखंड की बरामदगी के बाद सोशल मीडिया पर बस्ती पुलिस को लोग बधाई देते रहे।
यातना की कहानी, अखंड की जुबानी अखंड ने बताया कि उसे पांच दिनों तक काफी यातना दी गई। अपहरण के समय जब उसका हाथ पैर बांधकर कार में बैठाया जा रहा था तो मजाक लगा। हमने पूछा अंकल यह क्या कर रहे हैं तो बताया गया तुम्हारा किडनैप कर रहे हैं। मुंह और आंख पर पट्टी बांध दिया गया तो उसे डर लगने लगा। किस रास्ते से हमें ले गए कुछ मालूम नहीं चल सका। कार से उतारने के बाद उसे एक कमरे में ले जाकर तख्त से बांध दिए। हमने किसी तरह मुंह पर लगे टेप को छुड़ा लिया था। मगर दोनों हाथ और पैर लगातार बंधे रहे। रस्सी की रगड़ से उसके हाथ की कलाई कट गई। टेप लगाने से चेहरे पर भी चोट के निशान बन गए। बताया कि उसे कमरे में बंद कर अपहरणकर्ता चले जाते थे। घर जाने के लिए जब वह कहता था तो वे कहते थे कि अपने मम्मी-पापा से रुपये दिला दो छोड़ दूंगा। समय-समय पर केवल बिस्किट नमकीन और चाउमीन देते थे। बताया कि मम्मी-पापा की याद आती थी पर वह रोता नहीं था।
मंत्री ने अखंड से मिलकर दिया मोबाइल व अन्य उपहार
प्राविधिक शिक्षा, उपभोक्ता संरक्षण, बाट-माप व मंडल के प्रभारी मंत्री आशीष पटेल ने परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह व उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी, सांसद हरीश द्विवेदी, जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने अखंड के घर पहुंच कर मोबाइल, फल, चाकलेट भेंट किया। इस मौके पर एडीएम अभय कुमार मिश्र, सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, एसडीएम गुलाब चंद्रा आदि मौजूद रहे।
शिव मंदिर पर सुंदर कांड का पाठ का आयोजन
अखंड की सकुशल बरामदगी के बाद भाजपा के मंडल अध्यक्ष विजय नयन तिवारी की अगुवाई में रुधौली थाने के सामने स्थित शिव मंदिर परिसर में सुंदरकांड का पाठ किया गया। इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि राकेश शर्मा, नगर पंचायत रुधौली के चेयरमैन धीरसेन निषाद, ओमनाथ सोनी, सुजीत सोनी, राज कुमार सोनी,रवि जायसवाल, एडवोकेट रमन पांडेय, पप्पू पांडेय, राम उग्रह जायसवाल, राजू पांडेय, विनोद द्विवेदी, गिजेश भट्ट, पेशकार चौधरी आदि मौजूद रहे।