UP: बारिश नहीं होने से परेशान महिलाओं ने विधायक को कीचड़ से नहलाया

in #up2 years ago

उत्तर प्रदेश के महराजगंज में बारिश नहीं होने से किसान परेशान हैं. बारिश के लिए महिलाओं ने एक टोटका को आजमाते हुए सदर विधायक को कीचड़ से नहला दिया. ऐसी मान्यता है कि कीचड़ से किसी शख्स को नहलाने से इंद्र देव खुश होते हैं और बारिश होती है.उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में बारिश न होने से किसान परेशान हैं. ऐसी मान्यता है कि किसी व्यक्ति के ऊपर कीचड़ फेंकने से या उसे नहलाने से इंद्र भगवान खुश हो जाते हैं और फिर बारिश होती है.

इसी टोटके को आजमाने के लिए शहर के पिपरदेउरा क्षेत्र की महिलाओं ने सदर विधायक जय मंगल कन्नौजिया और नगर पालिका अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जायसवाल को मंगलवार रात कीचड़ से नहला दिया.

इसको लेकर महिलाओं ने कहा कि अब इंद्र भगवान खुश होंगे और बारिश होगी. वहीं सदर विधायक जय मंगल कन्नौजिया ने कीचड़ से नहलाए जाने के बाद कहा कि भीषण गर्मी में सभी लोग परेशान हैं.

उन्होंने कहा, बारिश न होने के कारण रोपाई सूख रही है. पुरानी परंपरा रही है की कीचड़ से किसी को नहलाने पर इंद्र भगवान खुश हो जाएंगे और बारिश होगी. इस अवसर पर सभासद सिनोद कुमार, गोपाल शर्मा, हरी सिंह भी मौजूद थे.

बता दें कि यूपी में अभी तक 72.3 मिलीमीटर ही बारिश हुई है जो सामान्य से 57 प्रतिशत कम है. राज्य के 75 में से 70 जिलों में इस बार औसत से कम बारिश हुई है जिसके कारण खरीफ की फसल पर खराब होने का संकट मंडरा रहा है.

Sort:  

plz follow me