पश्चिमी जिले में पूर्वी जिले की Police की Raids, अवैध Wine जब्त

in #bhopalgarh2 months ago

शराबियों के साथ-साथ स्थानीय पुलिस में भी हड़कम्प मचा, कोल्ड ड्रिंक की दुकान में बिक रही थी अवैध शराबरात आठ बजे बाद शराब की अवैध बिक्री की लगातार शिकायतों के चलते पुलिस कमिश्नरेट की पूर्वी जिले की पुलिस ने शुक्रवार रात पश्चिमी जिले में कई जगह छापे मारे। आश्चयर्जनक रूप से स्थानीय पुलिस को भनक तक नहीं लग पाई। देवनगर थानान्तर्गतमसूरिया नट बस्ती के बाहर कोल्ड ड्रिंक दुकान की आड़ में न सिर्फ धड़ल्ले से शराब बेची जा रही थी बल्कि पीछे मकान में मयखाना सजा हुआ था। शराबियों व बदमाशों के साथ-साथ स्थानीय पुलिस में हड़कम्पमच गया।आगे दुकान और पीछे मकान में मयखाना सजा मिला
रातानाडा थाना पुलिस ने मसूरिया नट बस्ती पहुंची, जहां शराब की दो दुकानें तो बंद थी, लेकिन सड़कों पर शराब बेचने वाले खड़े थे। अनेक खरीदार भी मौजूद थे। पुलिस ने कोल्ड ड्रिंक की दुकान व पीछे मकान मेें छापा मारा। मकान में 40-50 लोग शराब पीते नजर आए। जो पुलिस को देख भाग गए। दुकान की तलाशी लेने पर शराब के बीस पव्वे और बीयर की नौ बोतलें मिली। कार्रवाई से आस-पास शराब बेचने वालों में हड़कम्पमच गया। काफी देर बाद देवनगर थाने से पुलिस मौके पर पहुंची और अवैध शराब जब्त की। दुकान संचालक महिला को गिरफ्तार किया गया। इसी तरह, मण्डोर थाना पुलिस ने प्रतापनगर क्षेत्र में दबिश देकर अवैध शराब जब्त की।
पुलिस की सांठ-गांठ से रातभर बिकती है शराब
मसूरिया नट बस्ती के बाहर शराब की दो दुकानों के बाहर रात आठ बजे बाद पुलिस तैनात रहती है। रात्रिगश्त में भी पुलिस लगाई जाती है, लेकिन रात भर शराब की बिक्री होती है। सांठ-गांठ के चलते पुलिस भी कुछ दूर जाकर मुंह घूमाकरखड़ी हो जाती है। शिकायतों के बावजूद आबकारी विभाग ने आंखें मूंद रखी हैं।
हर थाने से एक-एक एसआइ व 5-5 सिपाही लेकर छापे
पुलिस कमिश्नर राजेन्द्रसिंह के निर्देश पर अवैध शराब बेचने वालों पर कार्रवाई की योजना बनाई गई। पूर्वी जिले के प्रत्येक थाने से एक-एक एसआइ व 5-5 सिपाहियों को पुलिस लाइन बुलाया गया, जहां ब्रीफ करने के बाद अलग-अलग टीमें गठित कर पश्चिमी जिले के हर थाना क्षेत्रों में भेजा गया। पूरी कार्रवाई में पश्चिमी जिले के थानों की पुलिस अनजान ही रही।
police-raids.jpeg