घंटे का पेपर 3 मिनट में किया पूरा, दारोगा बनने से पहले ही चार युवक गए जेल

in #a2 years ago

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर नवंबर 2021 में दरोगा भर्ती के लिए हुई ऑनलाइन परीक्षा में कुछ अभ्यर्थियों ने 2 घंटे के पेपर को महज तीन मिनट में ही सॉल्व कर दिया. जब पुलिस के पास यह केस गया तो वो यह जानकर हैरान रह गई. आखिर कैसे आरोपियों ने मुश्किल से मुश्किल सवालों को महज कुछ ही सेकंड में पूरा कर दिया. जांच के बाद पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

दारोगा भर्ती की यह परीक्षा नवंबर 2021 में हुई थी और गिरफ्तार हुए चारों आरोपी उस परीक्षा को देने के लिए बैठे थे. एग्जाम के बाद जब चेकिंग हुई तो पता चला कि चारों आरोपियों ने 2 घंटे का पेपर सॉल्व करने में महज 3 मिनट का समय लिया. यानी एक सवाल को एक सेकंड में हल किया था. संदेह के बाद मामले की जांच शुरू हुई और चारों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गए. पुलिसकर्मी भी यह यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि एक सेकंड में कैसे कोई एक सवाल हल कर सकता है.

एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि कंप्यूटर में ऑनलाइन ट्रैकिंग सिस्टम लगा हुआ था. जांच में चार अभ्यर्थी फंस गए. भर्ती बोर्ड के निर्देश पर शाहगंज थाने में मामला दर्ज कराया है. मुकदमे में आगरा, गाजियाबाद और अलीगढ़ के केंद्र व्यवस्थानपक भी नामजद हैं उनकी गिरफ्तारी होनी है. विकास कुमार ने बताया कि कुछ अभ्यर्थियों के नकल और कंप्यूटर डिवाइस का प्रयोग करने की आशंका थी.