मैसेज आ गया साहब..किस्त आ गई

in #politics7 months ago

अमेठी सिटी। जिले में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त बुधवार को बैंक खातों में आते ही किसानों के चेहरे खुशी से खिल उठे। पूछा तो बताया मैसेज आ गया साहब...। कार्यक्रम को प्रधानमंत्री किसान उत्सव के रूप में मनाते हुए आयोजित गोष्ठी में किसानों ने अफसरों को परेशानी सुनाई तो अफसरों ने निस्तारण का भरोसा दिलाते हुए योजनाएं गिनाई।विकास भवन सभागार में अपरान्ह दो बजे बुधवार को प्रधानमंत्री किसान निधि अंतरण कार्यक्रम प्रधानमंत्री किसान उत्सव एवं जायद गोष्ठी के रूप में आयोजित हुई। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतरण की शुरुआत का लाइव प्रसारण एलईडी के माध्यम से किया जा रहा था।

कार्यक्रम में डीडीओ तेजभान सिंह व जिला कृषि अधिकारी रविकांत सिंह ने किसानों के साथ लाइव प्रसारण देखा और सुना। किसान जागेसर, माधवपुर के त्रिभुव, विनायक सिंह, रामभवन, अजीत कुमार व राकेश सिंह ने कहा कि निधि से खेती-किसानी में सुविधा मिलती है। निधि का इंतजार था।
किसानों ने अफसरों के सामने शिकायतों की बौछार लगा दी। अघोषित कटौती, निराश्रित गोवंश की परेशानी, धान बिक्री के बाद भुगतान लंबित होने, समितियों पर समय से उर्वरक नहीं मिलने का मामला उठाया। सुनाई के बाद अफसरों ने किसानों को निस्तारण का भरोसा दिलाया। इस मौके पर किसान अजय चौहान, रणंजय सिंह, रीता सिंह, दिनेश नारायण मिश्र समेत कई लोग मौजूद रहे।
bthaka-ka-tharana-majatha-lga_1709150760.jpeg