आज आपका दिन, चुनें अपनी सरकार

in #politics4 months ago

matathana-karama-parapatara-ka-jaca-karata-hae_42510b637f8addac61bae66c7eb6043b.jpeg
अमेठी सिटी। सोमवार को लोकतंत्र का महापर्व है। इस पर्व को और शानदार बनाने के लिए आइए घरों से निकलकर हम सब मतदान करें। अमेठी संसदीय सीट से इस बार कुल 13 प्रत्याशी मैदान में है। 1923 बूथों पर सुबह सात बजे से मतदान होना है। 17.96 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदान को लेकर प्रशासन ने चाक चौबंद प्रबंध किए हैं। इधर, रविवार शाम तक पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों पर पहुंच गई हैं।गौरीगंज के जवाहर नवोदय विद्यालय में रविवार सुबह से कर्मचारी पहुंचने लगे। यहां से जिले के 1,498 (संसदीय क्षेत्र के विधानसभा क्षेत्र सलोन के 369 बूथों पर रायबरेली व जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र के 62 बूथों पर सुल्तानपुर से पोलिंग पार्टी भेजी जाएगी) बूथों के लिए 6072 मतदान कार्मिक बूथों के लिए रवाना हुए। इसके लिए अलग-अलग विधानसभावार काउंटर लगाए गए थे।

ड्यूटी के लिए पहुंचने वाले कर्मचारियों की उपस्थिति दर्ज करने के लिए अलग काउंटर लगाए गए थे। पुलिस ड्यूटी और वाहनों के लिए भी अलग-अलग स्टाल लगाए गए थे। सीडीओ सूरज पटेल, डीडीओ तेजभान सिंह, बीएसए संजय कुमार तिवारी जहां कार्मिकों की उपस्थिति का जायजा लेने में जुटे रहे, वहीं डीएम निशा अनंत और एसपी अनूप कुमार सिंह पूरे परिसर में घूम-घूम कर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे थे। उप जिला निर्वाचन अधिकारी अर्पित गुप्ता, एएसपी हरेंद्र कुमार, एआरटीओ प्रशासन सर्वेश सिंह आदि पूरी व्यवस्था की देखरेख में लगे रहे।445 बूथों के लिए दूसरे जिलों के लिए रवाना हुईं पार्टियां
लोकसभा क्षेत्र अमेठी की विधानसभा सलोन (बूथों की संख्या 369) रायबरेली जनपद में हैं, जबकि जिले के जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र के 62 बूथ सुल्तानपुर जिले से जुड़े हैं। इन बूथों पर सोमवार को होने वाले मतदान के लिए रायबरेली और सुल्तानपुर से पोलिंग पार्टिंयां रवाना की गईं।

पानी को लेकर रही समस्या

  • पोलिंग पार्टियों की रवानगी के दौरान सबसे बड़ी समस्या पानी को लेकर रही। भीषण गर्मी के बीच न तो पर्याप्त पंखे की व्यवस्था रही और न ही पर्याप्त पीने के पानी की। पीने के पानी के लिए समुचित प्रबंध न होने के कारण लोगों को काफी परेशानी हुई।

बूथों का जायजा लेते रहे अफसर
रविवार सुबह से ही तहसील स्तरीय कर्मचारी अपने बूथों को साफ-सुथरा कराने व मतदान की सभी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे रहे। संबंधित एसडीएम और तहसीलदार दिन भर बूथों का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लेते रहे। पुलिस महकमे ने भी शांति पूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए व्यापक बंदोबस्त किए हैं।
Uploading image #1...