अवैध रूप से संचालित पैथोलॉजी और अस्पताल सील

in #santkabirnagar2 years ago

एसडीएम और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मारा छापा
संवाद न्यूज एजेंसी
धनघटा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी और एसडीएम की संयुक्त टीम ने महुली थाना क्षेत्र में छापा मारा। नाथनगर में श्याम पैथोलॉजी और महुली में अवैध तरीके से संचालित एक अस्पताल को सील कर दिया।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एस रहमान, एसडीएम धनघटा डॉ. रविंद्र कुमार महुली क्षेत्र के नाथनगर पहुंचे। सीएचसी गेट के बगल में संचालित श्याम पैथोलॉजी सेंटर की जांच की। इस दौरान कागजात नहीं मिले। अप्रशिक्षित व्यक्ति लोगों की जांच कर रहा था। उन्होंने संचालक महेंद्र कुमार को कारण बताओ नोटिस देते हुए पैथोलॉजी सेंटर को सील कर दिया।इसके बाद वह महुली कस्बा के दक्षिण चौराहे पर संचालित हो रहे अस्पताल पर छापा मारा। अस्पताल पर बोर्ड नहीं लगा था। अस्पताल में पांच मरीज भर्ती थे। दो मरीजों को ड्रिप लगा था। टीम ने जब अस्पताल संचालन संबंधित अभिलेख तलब किया तो संचालक मौके पर कोई कागज प्रस्तुत नहीं कर सके। टीम ने अस्पताल को सील कर दिया। मरीजों को सीएचसी भेज दिया गया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एस रहमान ने बताया कि पैथोलॉजी और अस्पताल संचालक को नोटिस जारी कर कागजात तलब किया गया है। इस मौके पर अधीक्षक राजेश पटेल, एसएसआई प्रमोद कुमार यादव, अनिल यादव आदि मौजूद रहे।
अवैध रूप से संचालित क्लिनिक सील
धनघटा। बृहस्पतिवार को एसडीएम और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने धनघटा क्षेत्र के कई जगहों पर छापा मारा। इस दौरान अवैध रूप से संचालित क्लिनिक को सील कर दिया।
एसडीएम डॉक्टर रविंद्र कुमार के नेतृत्व में टीम सबसे पहले पौली क्षेत्र के गोविंदगंज बाजार में पहुंची। जहां बगैर डिग्री और लाइसेंस के मरीजों का इलाज करते हुए एक डॉक्टर मिला। क्लीनिक पर बोर्ड भी नहीं लगा था। टीम ने जब उनसे कागजात के संबंध में बातचीत उन्होंने कागजात दिखाने में असमर्थतता जताई। इसके बाद टीम ने क्लीनिक चलाने संबंधी कागजात मांगे वह भी नहीं दिखा पाए। एसडीएम डॉ. रविंद्र कुमार ने बताया क्लीनिक को सील कर दिया गया है। चिकित्सक से कागजात मांगे गए हैं। अगर सही कागजात नहीं मिले को कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उसके बाद टीम शनिचरा बाजार, दूल्हापार में जांच के लिए पहुंची, लेकिन अधिकतर क्लीनिक बंद पाए गए। टीम के लोगों ने नाथनगर में भी संचालित पैथोलॉजी और दवा की दुकान पर जांच की। जहां पर कुछ नहीं