सम्बन्धित अधिकारी मौके पर जाकर खुद निरीक्षण करें-मण्डलायुक्त

in #divisional2 years ago

वर्षाजनित समस्याओं के समाधान के सम्बन्ध में सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश-मण्डलायुक्त

सम्बन्धित अधिकारी मौके पर जाकर खुद निरीक्षण करें-मण्डलायुक्तIMG-20220705-WA0274.jpg

लखनऊ 05 जुलाई 2022(सूचना विभाग), मण्डलायुक्त डा0 रोशन जैकब की अध्यक्षता में आज वर्षाजनित समस्याओं के समाधान के सम्बन्ध में आयुक्त सभागार में बैठक का आयोजन किया गया।

मण्डलायुक्त ने आज विभिन्न बिन्दुओ पर चर्चा की हैदर कैनाल की retaining wall गोमती नदी पर बाधा उत्पन्न और प्रतिवाह होता है तत्काल इसकी समस्या का समाधान करें और किला मोहम्मदी ड्रेन की सफाई नियमित रूप से करते रहे, कुकरैल के बैरल 4 से 9 की संचालन व्यवस्था सुदिृढ़ करें, जितनी बैरल गोमती नदी पर है उनकी सफाई व नदी के जलाशय के सामने की साफ-सफाई ससमय करते रहें।
उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मोतीनगर के हैदर कैनाल में हाई टेंशन लाइन की पोल हटाने को कहा और बाढ़ पम्पिंग स्टेशन पर बिजली नियमित रूप से देने के निर्देश दिये। हैदर कैनाल के पास डी0जी0पी0 पुलिया के पास गिरे पोल को हटाने को कहा।
मण्डलायुक्त ने जल निगम के अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि ए0बी0डी0 एरिया में ड्रिनेज के कार्य को तीव्रता से करें और कुकरैल नाले में बने बांधों को हटाना तथा फोर्स फ्लो कराना, खुदाई का कार्य सुव्यवस्थित करें, साथ ही हैदर कैनाल में निर्माणाधीन एस0टी0पी0 के पास बहाव को पूरी तरह खोलने के निर्देश दिये।
मण्डलायुक्त ने लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारी को निम्नवत निर्देश दिये गोमतीनगर ड्रेन के नीचे की साफ-सफाई का कार्य नियमित रूप से करें और विभूतीखण्ड एवं गोमतीनगर के फेस टू में टूटे हुए नालों का मरम्मत एवं नव निमार्ण करा लिया जाये।
इस अवसर पर अपर नगर आयुक्त श्री अभय पाण्डेय, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत विभाग, अधिशाषी अभियन्ता सिंचाई विभाग सम्बन्धित विभाग के अघिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।