अलीगढ़ ट्रांसफार्मर की आग से कई कार जलकर हुई राख,दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू

in #aligarh2 years ago

20220608_100442.jpgउत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र स्थित जिला सत्र एवं न्यायालय के पास स्थित कॉलोनी अनोना हाउस हाउस में देर रात उस वक्त लोगों में भगदड़ और अफरा-तफरी मच गई। जब ट्रांसफार्मर में अचानक हुए शार्ट सर्किट के चलते आग लग गई। ट्रांसफार्मर में अचानक लगी इस आग के चलते शॉर्ट सर्किट से नीचे खड़ी कई कार आग की चपेट में आ गई। कार में लगी आग की भीषण लपटों को देख लोग अपने-अपने घरों से निकलकर दौड़कर कारों में लगी आग को बुझाने के लिए पहुंचे लेकिन गाड़ियों में लगी आग को बुझाने में नाकाम रहे जिसके बाद सोचना फायर ब्रिगेड कर्मचारियों को दी गई आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची लेकिन दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचने से पहले ही कई गाड़ियां जलकर भस्म हो चुकी थीं।लेकिन मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने गाड़ियों में लगी आग पर घंटों की मशक्कत के बाद काबू पाया गया बताया जा रहा है कि इस दौरान ट्रांसफार्मर में अचानक हुए शॉर्ट सर्किट से गाड़ियों में लगी आग के चलते लाखों से ज्यादा रुपए का नुकसान होने का अनुमान जताया जा रहा हैं।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र स्थित कॉलोनी अनोना हाउस इलाके में देर साहब ट्रांसफार्मर में हुए शॉर्ट सर्किट के चलते ट्रांसफार्मर में आग लग गई। ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट के चलते लगी आग के बाद सड़क किनारे नीचे खड़ी कई कार आग की चपेट में आने से भस्म में हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां पहुच गई और कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया लेकिन तब तक नीचे खड़ी कई कारें जलकर तीन का डब्बा बन गई, राहगीर ने जानकारी देते हुए बताया कि शॉर्ट सर्किट के चलते ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी नीचे पड़े कूड़े में जा गिरी। जिसके कारण कूड़े ने आग पकड़ ली और देखते ही देखते कूड़े से निकली तेज लपटों के कारण ट्रांसफार्मर ने आग पकड़ ली। जिसके चलते आग नीचे गिरने के कारण सड़क किनारे नीचे खड़ी कई कारों ने भीषण आग पकड़ ली और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। सड़क किनारे नीचे खड़ी कई कारों में आग लगी देख लोग अपने-अपने घरों से निकलकर दौड़कर मौके पर पहुंचे ओर मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने एक दूसरे की मदद से कारों में लगी आग को बुझाने की कोशिश की गई लेकिन कारों में भीषण आग लगने के चलते स्थानीय लोग आग बुझाने में नाकाम रहे जिसके बाद स्थानीय लोगों ने फोन कर कारों में आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई। कारों में आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के कर्मचारी दमकल की गाड़ियां लेकर मौके पर पहुंच गए। लेकिन दमकल की गाड़ियां पहुंचने से पहले ही कई गाड़ियां आग में जलकर पूरी तरह से राख हो चुके थे। लेकिन मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

आपको बताते चलें अनोना हाउस रोड साइड पुरानी गाड़ी खड़ी रहती हैं। वही जिसकी यह गाड़ी है वह पुरानी गाड़ी खरीदने वह बेचने का काम करता है।आग के कारण तीन गाड़ियां जल कर पूरी तरह से राख हो गई। बताया जा रहा है कि आग में जलकर लाखों से ज्यादा रुपयों का नुकसान हुआ है।
20220608_100424.jpg20220608_100359.jpg20220608_100334.jpg

Sort:  

भीषण गर्मी का प्रकोप