OMG- पति ने पत्नी को सजने सवरने के लिए नहीं दिए पैसे,तो पत्नी ने पति से मांग लिया तलाक

20221225_083727.jpgपति बोला तू इतनी सुंदर नहीं है जो इस घर में रह सकें, मैं तुझे इस घर से निकाल रहा हूं,फिर रात के 11:30 धक्के देकर पति सहित ससुराल जनों ने ससुराल से निकाल दिया।
20221225_083753.jpg
अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन इलाके की रहने वाली महिला की तरह से परिवार न्यायालय में अपने जीवन साथी पति से तीन तलाक लेने को लेकर एक अजीब तरीके का प्रार्थना पत्र दायर किया है। प्रार्थना पत्र में दिल्ली के द्वारिका निवासी महिला ने अपने शौहर पर सजने संवरने के लिए पैसा नहीं देने का आरोप लगाया है। जिसके चलते महिला ने अपने शौहर से तलाक मांगने के लिए न्यायालय में यह अर्जी दायर की है, महिला ने अर्जी में लिखा है कि वह अपने पति से बार-बार सजने सवरने के लिए पैसा मांगती है, लेकिन पति उसको सजने-संवरने के लिए पैसा नहीं देता इसलिए अब उसे अपने पति से तलाक चाहिए। इसके उपरांत काउंसलर के द्वारा पति से तीन तलाक मांगने वाली पत्नी को समझाने का काफी प्रयास किया। लेकिन महिला अपने पति से तलाक लेने की जिद पर अड़ी हुई है।
20221225_083727.jpg
दरअसल सिविल लाइन इलाके की रहने वाली एक महिला के द्वारा परिवार परामर्श न्यायालय में एक तहरीर दी गयी है,तहरीर में महिला ने अपने पति पर आरोप लगाया है कि वह उससे सजने संवरने के लिए पैसा मांगती है लिटिल सोहर उसे पैसा नहीं देता और सजने सवरने से मना भी करता है, इस बात से परेशान महिला परिवार न्यायालय में पहुंची जहां उसने तहरीर देकर अपने पति से तलाक की मांग की है जिसके बाद परिवार न्यायालय में तैनात काउंसलर योगेश सारस्वत ने पत्नी को काफी समझाने का प्रयास किया.लेकिन वह अपने पति से तलाक लेने की जिद पर अड़ी हुई है,

दरअसल 2015 में महिला के निजी कंपनी में सेवारत युवक से शादी हुई थी. दंपत्ति पर आज तक कोई संतान नहीं है। पत्नी का आरोप है कि उसने घर के अन्य जरूरी खर्चे के साथ-साथ श्रंगार करने के सामान के लिए पैसे मांगे तो पति ने देने से इंकार कर दिया। इसी बात पर विवाद बढ़ गया और पति-पत्नी के बीच मारपीट तक होने लगी दोनों के बीच दूरियां इतनी बड़ी के पत्नी अपने पति से तलाक लेने पर आमादा हो गई है। इसके साथ ही पत्नी ने अपने पति पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसका पति उससे बोला कि तू इतनी सुंदर भी नहीं है जो इस घर में रह सके, और ना ही वह उसके लायक है इसलिए मैं तुझे इस घर से निकाल रहा हूं, उसके बाद उसके पति और ससुरालजनों ने मारपीट कर रात को 11:00 बजे घर की दहलीज से उसको धक्के देकर ससुराल से बेघर कर बाहर निकाल दिया।

परिवार न्यायालय में तैनात काउंसलर योगेश सारस्वत ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मामले में अर्जी दायर हुई है। जिसमें दोनों पति पत्नी को काउंसलिंग के दौरान समझाने का प्रयास किया गया। लेकिन पत्नी अपने पति के साथ रहना नहीं चाहती और बार-बार वह इस बात पर जोर दे रही है कि पति उसे सजने सबरने के लिए पैसा नहीं देता। इसलिए अब वह उसके साथ रहने के लिए तैयार नहीं है, और उसे अपने पति से तलाक चाहिए।