देखें:पति ने पत्नी की गर्दन काटकर जलाई लाश,फिर जलती चिता में पानी डालकर निकाली अधजली लाश

in #up2 years ago

26f29ea7ba05efa16e0837d34127a7c6.jpgउत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना अकराबाद इलाके के एक गांव में एक 22 वर्षीय महिला की उसके पति और परिवार के लोगों ने धारदार हथियार से गर्दन काटकर उसकी हत्या करते हुए लाश को चिता में जला दिया। बेटी की मौत की सूचना पर मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने अपनी बेटी की जलती चिता में पानी डालकर अधजली लाश को चिता से बाहर निकाला। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जलती चिता पर पानी डालकर निकाली गई नवविवाहिता की लाश को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा भरते हुए अध जली डेड बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेज दी गई। तो वही मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने अपने दामाद और उसके परिवार के लोगों पर बेटी की धारदार हथियार से गर्दन काटकर उसकी हत्या कर लाश को जलाए जाने का सनसनीखेज आरोप लगाया गया है। पुलिस ने पीड़ित परिवार के लोगों की तहरीर के आधार पर संज्ञान लेते हुए कातिल दामाद और उसके परिवार के लोगों को मुकदमा दर्ज करते हुए फरार आरोपियों की तलाश करते हुए तफ्तीश शुरू कर दी है।
news2022614-16340174.jpg
जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के दिल्ली कानपुर नेशनल हाईवे स्थित थाना अकराबाद इलाके के गांव धौरईं निवासी सन्नी उर्फ रुस्तम की शादी 22 वर्षीय राखी के साथ हुई थी। बताया जा रहा है कि शादी के बाद से ही राखी का पति सनी उर्फ रुस्तम और उसके परिवार के लोग आए दिन राखी का उत्पीड़न करते थे। सास ससुर और पति समेत ससुराल जनों द्वारा किए जा रहे उत्पीड़न का कई बार राखी के द्वारा विरोध भी किया गया था। बताया जा रहा है कि उत्पीड़न करने की इसी बात से नाराज होकर उसके पति सनी और ससुरालीजनों ने मिलकर बुधवार की देर शाम पहले तो धारदार हथियार से उसकी गर्दन काट डाली।फिर धारदार हथियार से गर्दन काटने के बाद उसकी मौत होने का झूठा नाटक करते हुए परिवार के लोगों ने रोना भी रखना शुरू कर दिया। परिवार के लोगों की चीख-पुकार की आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे तो मृतक महिला राखी के पति और ससुराल ही जनों द्वारा ग्रामीणों को बताया गया कि उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक मौत हो गई है। मृतक महिला राखी के पति सहित ससुराली जनों के द्वारा संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने के जानकारी मिलने पर किसी ग्रामीण के द्वारा राखी की अचानक हुई मौत की सूचना उसके मायके पक्ष के लोगों को दी गई। जिसके बाद बुधवार को 22 वर्षीय विवाहिता राखी पत्नी सन्नी उर्फ रुस्तम की संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत के बाद ससुराली जनों ने आनन-फानन में मृतक महिला के मायके पक्ष के लोगों को बिना सूचना दिए। उसकी लाश को श्मशान घाट ले जाकर जला दिया गया। ग्रामीणों द्वारा दी गई सूचना के बाद मायके पक्ष के लोग आनन-फानन में रोते बिलखते मृतक बेटी की ससुराल पहुंच गए। मृतक बेटी के ससुराल पहुंचे मायके पक्ष के लोगों का आरोप है कि उन्हें अपनी बेटी राखी की मौत की सूचना करीब 5:00 बजे मिले थी। सूचना के बाद वह लोग करीब शाम के 7:00 बजे पहुंच गए थे। वहां पहुंचने पर पुलिस और अन्य लोगों ने बताया कि उनकी बेटी का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। इतना सुनते ही मायके पक्ष के लोग श्मशान घाट पहुंच गए और बेटी की जल रही चिता पर पानी डालकर मायके पक्ष के लोगों ने आग को बुझाया गया। फिर चिता में जल रही बेटी की अध जली लाश को निकाला गया। इस दौरान मायके पक्ष के लोगों को मौके पर आता दे पति समेत उसके परिवार के लोग मौके से भाग गए। श्मशान घाट पर हंगामा होता देख पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।
2ed6f30e70b70a6d72c5b8e12b8fffea_original.jpg
वहीं मृतक 22 वर्षीय राखी के मायके पक्ष के लोगों ने आरोप लगाया है कि पति समेत ससुरालीजनों ने राखी की गर्दन काटकर हत्या की और फिर हत्या कर उसकी लाश को जला दिया गया।मायके पक्ष के लोगों ने जलती चिता को पानी डालकर आग बुझाई और अधजले शव को निकाला। उसके बाद उसका पोस्टमार्टम करवाया गया है।

इस पूरे मामले पर पुलिस ने बताया कि इस मामले में मायके पक्ष के लोगों ने पति, ससुर, सास और दो देवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस को तहरीर दी है। घटना के बाद से सभी आरोपी फरार है जल्द ही सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।