देखिए:क्रांतिकारियों ने नाम एयरपोर्ट होने की उठी मांग, DM को CM के नाम आप और हम संगठन ने दिया ज्ञापन

in #airport2 years ago

navbharat-times.jpg
अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ धनीपुर एयरपोर्ट सहित प्रदेश के कई हवाई अड्डों के नाम देश के लिए हंसते हंसते शहीद होने वाले क्रांतिकारियों के नाम रखे जाने की मांग को लेकर आप और हम संगठन सहित कई संगठनों ने मिलकर एक ज्ञापन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम अलीगढ़ के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह के समक्ष उनके कार्यालय पहुंचकर अधीनस्थ अधिकारी को सौंपा गया है। सीएम के नाम जिलाअधिकारी को सौंपे गए ज्ञापन के माध्यम से आप और हम संगठन के पदाधिकारियों द्वारा मांग की गई है कि पिछले कई वर्षों से प्रदेश में सन्त महापुरूष एवं अमर शहीद वीर क्रान्तिकारियों ने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी। जिन संत महापुरुषों और शहीद क्रांतिकारियों के नामों पर कई प्रस्ताव लंबित पड़े हुए हैं। कई वर्षों से लंबित पड़े इन प्रस्तावों में शामिल गौतमबुद्धनगर के प्रस्तावित जेवर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट सरदार उधम सिंह, प्रयागराज बमरौली एयरपोर्ट चन्द्रशेखर आजाद ओर कुशीनगर अन्तराष्ट्रीय एयरपोर्ट महापुरूष भगवान बुद्ध सहित कानपुर नगर चकेरी एयरपोर्ट श्री गणेश शंकर विद्यार्थी के नाम के साथ ही अलीगढ़ धनीपुर हवाई अड्डे को अशफाक उल्ला खाँ आदि के नामों पर रखा जाने की मांग की है।
20220622_181045.jpg
वही आपको बता दें कि इसे देश का दुर्भाग्य कहे या राजनेताओं की लापरवाही देश को आजाद होने के बाद भी क्रांतिकारीयों को पूर्ण रूप से सम्मान नही मिल सका। जिसको लेकर उत्तर प्रदेश के टूंडला जिले का एक संगठन आप और हम राष्ट्रीय भ्रष्टाचार अपराध मुक्ति (रजि0) ने क्रांतिकारियों को सच्ची श्रद्धांजलि देने के लिए अलीगढ़ जिले में जिलाधिकारी के समक्ष एक ज्ञापन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम पेश किया गया। आप और हम संगठन के द्वारा अलीगढ़ के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह के समक्ष सोपे गए ज्ञापन के मध्यम से संगठनों के लोगों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहा कि विगत कई वर्षों से प्रदेश में सन्त महापुरूष एवं अमर शहीद वीर क्रान्तिकारियों के नामों पर लम्बित निम्न प्रस्ताव पड़े हैं। प्रदेश में लंबित पड़े प्रस्तावों में शामिल गौतमबुद्धनगर के प्रस्तावित जेवर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट सरदार उधम सिंह के नाम पर प्रयागराज बमरौली एयरपोर्ट चन्द्रशेखर आजाद के नाम पर कुशीनगर अन्तराष्ट्रीय एयरपोर्ट महापुरूष भगवान बुद्ध के नाम पर, कानपुर नगर चकेरी एयरपोर्ट श्री गणेश शंकर विद्यार्थी के नाम पर और अलीगढ़ धनीपुर हवाईपट्टी को अशफाक उल्ला खाँ आदि के नामों पर रखवाने का आह्वान करते हुए ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई है। इसके साथ ही संगठनों के लोगों का कहना है कि यह अमर शहीदों और महापुरुषों को प्रदेश सरकार और प्रदेश वासियों की ओर से सच्ची श्रद्धांजली होगी। जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह के अधीनस्थ अधिकारी को सोपे गए ज्ञापन के दौरान इस मौके पर एडवोकेट सरदार मुकेश सैनी व मौर्य शाक्य- सैनी - कुशवाहा माली संघ और अंतर्राष्ट्रीय बौद्धिष्ट भीमसेना संगठन ने अपना समर्थन दिया। वहीं आप और हम संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी एस बेदी के कहा कि हमें उन नौजवान क्रांतिकारियों की कुर्बानी को याद रखना चाहिए। जिन्होंने देश के लिए हंसते-हंसते अपनी जान न्योछावर कर दी।इसके साथ ही कहा कि जैसा कि उन्हें ज्ञात हुआ है कि महानगर अलीगढ़ में कई जगह क्रांतिकारियों के नाम पर पार्कों का निर्माण तो सरकार द्वारा किया गया है।लेकिन आज तक उन सार्वजनिक पार्कों में शहीदों की प्रतिमा नही लगाई गई है।

तो वहीं इस दौरान एडवोकेट सरदार मुकेश सैनी ने कहा कि आज मौर्य शाक्य- सैनी - कुशवाहा माली संघ व अंतर्राष्ट्रीय बौद्धिष्ट भीमसेना ने भी अपना समर्थन आप और हम संस्था को दिया है। मुकेश सैनी ने कहा कि सरकार से आग्रह करता हूँ। कि आप और हम संगठन के साथ मिलकर दिए गए ज्ञापन पर जल्द संज्ञान लेते हुए प्रदेश के निम्न एयरपोर्टों को क्रांतिकारियों के नाम पर किया जाये।