AMU में 6 दिन बाद भी कर्मचारियों की सैलरी नहीं की गई रिलीज,VC आवास पर कर्मियों ने दर्ज कराया विरोध

in #salary2 years ago

20220803_160908.jpgअलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में एढ़ाक पर काम करने वाले कर्मचारियों की दिसंबर माह की सैलरी अभी तक नहीं आई . जिसको लेकर परेशान कर्मचारी कुलपति आवास पर एकत्र हो विरोध दर्ज कराया है.
20220316_101920.jpg
कर्मचारियों ने चार मांग पत्र कुलपति के सामने रखे हैं. जिसमें सैलरी ऑफ रिलीज प्रमुख मांग है. वही डेली बेसिस का कांटेक्ट सही समय पर करने की मांग की है. कुलपति के प्रतिनिधि के रूप में प्रोक्टर प्रोफेसर वसीम अली ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया है कि जल्द ही सैलरी मिल जाएगी.

परेशान कर्मचारियों ने अब अपनी कमेटी बना ली है और आगे का 'लाइन आफ एक्शन' कमेटी के माध्यम से तय किया जाएगा. इससे पहले भी 30 और 31 दिसंबर को AMU कर्मचारियों ने सैलरी नहीं मिलने पर प्रोटेस्ट किया था, तब कुलपति की तरफ से आश्वासन मिला था कि जल्द ही सैलरी आ जाएगी . करीब 16 सौ कर्मचारियों की सैलरी उन्हें अभी तक खाते में नहीं पहुंची है. जिससे कर्मचारी परेशान है . वही 7 तारीख हो गई, लेकिन सैलरी कर्मचारियों की रिलीज नहीं की गई है.

एएमयू कर्मचारी सैयद मोहम्मद अनस ने बताया कि अभी तक सैलरी रिलीज नहीं की गई है. वही डेली बेसिस के एक्सटेंशन का मामला भी लटका हुआ है . इसलिए जैसी परेशानी सामने आई है आगे न हो. इसके लिए कमेटी के जरिए मांग एएमयू प्रशासन के सामने रखी जाएगी.