अलीगढ़ पिता से की गई मारपीट व बेज्जती का बदला लेने के लिए बेटों ने थी नूरा की हत्या, कातिल गिरफ्तार

in #up2 years ago

20220607_120958.jpgअलीगढ़ के जनपद अलीगढ़ के थाना जवां इलाके के एक गांव सौगरा निवासी नरेश उर्फ नूरा के द्वारा गांव के ही युवक नरेंद्र के पिता के साथ पूरे गांव के सामने मारपीट और उनकी बेइज्जती की गई थी। जिसके बाद नरेंद्र ने अपने पिता के साथ मारपीट और उनकी बेइज्जती करने वाले नरेश उर्फ नूरा की 10 दिन पहले मारपीट और बेइज्जती का बदला लेने के चलते हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने जब नूरा की हत्या करने वाले आरोपी नरेंद्र को गिरफ्तार किया। तो उसने पुलिस पूछताछ में बताया कि नूरा ने उसके पिता के साथ पूरे गांव के सामने मारपीट और बेज्जती की थी। जिसके चलते उसने अपने भाई के साथ मिलकर प्लानिंग के तहत नूरा के हत्या की थी। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में नूरा की हत्या करने का जुर्म कबूल कर लिया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी नरेंद्र को पिलौना ईट भट्टा स्थित अनूपशहर रोड से गिरफ्तार किया गया।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना जवां इलाका के गांव सौगरा निवासी नरेश उर्फ नूरा की 10 दिन पहले स्वरूप गांव निवासी नरेंद्र और उसके भाई ने अपने पिता से की गई मारपीट व बेइज्जती का बदला लेने के विरोध में 2 जून की देर रात धारदार हथियार से गोदकर भूरा की हत्या कर दी गई थी। बताया गया के हमलावरों द्वारा भूरा की हत्या उसके गई थी जब गांव के अंदर भगवत कथा के साथ रासलीला का आयोजन किया जा रहा था। जिसके चलते नरेंद्र और उसके भाई के द्वारा नूरा की हत्या करते हुए किसी ने नहीं देखा। गांव के अंदर हो रहे रासलीला के आयोजन के बाद जब लोग अपने घरों को लौट रहे थे। तो उस दौरान जमीन पर लहूलुहान हालत में पड़े नूरा को कराहते हुए व घटनास्थल पर फैले खून पर कुत्तों को लड़ते हुए देखा। जिसके बाद घटनास्थल पर पहुंचे ग्रामीणों के द्वारा सूचना इलाका पुलिस को दी गई थी। खून से लथपथ घायल युवक की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई जिसके बाद 2 जून की देर रात करीब 11:00 बजे खून से लथपथ नूरा को मौके पर पहुंची पुलिस के द्वारा जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था जहां उपचार के दौरान करीब 4:00 बजे नूरा की मौत हो गई थी। लेकिन पति की मौत से पहले ही नूरा की पत्नी अर्चना ने उसी रात को उसके पति पर धारदार हथियारों से जानलेवा हमला करने वाले आरोपियों के खिलाफ थाने पहुंचकर एफ आई आर दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद नूरा की अस्पताल में मौत होने पर जानलेवा हमले के तहरीर को पुलिस ने हत्या में तरमीम कर दिया गया था। नूरा की हत्या के बाद पुलिस ने उसके आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए अपने मुखबिरों का जाल फैलाकर नूरा के हत्या किए जाने के कारणों की जानकारी करने का पता लगाया गया। जानकारी करने पर पुलिस को पता चला कि कुछ दिन पहले मृतक नूरा के द्वारा एक व्यक्ति के साथ मारपीट करते हुए उसकी बेज्जती की गई थी। जिसके बाद पुलिस ने इसी एंगल पर जांच करनी शुरू कर दी और नूरा की हत्या करने वाले एक हत्यारोपी नरेंद्र पुत्र राधेश्याम को मुखबिर की सूचना पर थाना जवां थाना अध्यक्ष जितेंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई और आरोपी को पिलाना ईट भट्टा स्थित अनूपशहर मोड़ से गिरफ्तार किया गया जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस थाने ले गई और पूछताछ की गई।

पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार किए गए आरोपी नरेंद्र ने पुलिस को बताया कि गांव के अंदर भगवत कथा के दौरान नरेश उर्फ भूरा ने उसके पिता राधेश्याम को पूरे गांव के सामने मारपीट करते हुए बेरहमी के साथ पीटा गया था इसके साथ ही उसके पिता को पूरे गांव के सामने मारपीट करते हुए बेइज्जत किया गया था। जिसके बाद गांव के लोग उसको ताना देते थ जिसके चलते उसने अपने पिता राधेश्याम के साथ मारपीट और बेज्जती करने वाले भूरा के हत्या करने का अपने भाई के साथ मिलकर प्लान बनाया था। पिता के साथ मारपीट और उनकी बेइज्जती का बदला लेने के चलते दोनों भाइयों ने 2 जून की देर रात उसको पकड़ लिया और उसके साथ जमकर मारपीट करते हुए उस को मरा समझ मौके पर छोड़कर भाग गए। पुलिस पूछताछ में आरोपी नरेंद्र के द्वारा हत्या का जुर्म कबूल करने के बाद पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी को जेल भेज दिया। तो वही हत्या में शामिल उसके छोटे भाई चेतन को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीमों के द्वारा प्रयास किया जा रहा है

Sort:  

बाप की बेज्जती का बदला लेने के लिए कातिल बने गए बेटे