फोन पर ऐसी क्या?बात हुई,जो फांसी के फंदे पर झूल गया जेई, दरवाजा तोड़कर पुलिस ने उतारी लाश

in #hanging2 years ago

20221229_085035.jpg20221229_085012.jpgजनपद अलीगढ़ के थाना हरदुआगंज के जलाली कस्बा स्थित जलाली बिजली घर पर तैनात जूनियर इंजीनियर के द्वारा थाना क्वार्सी क्षेत्र स्थित निधिवन कालोनी में फोन पर हुई बातचीत के बाद किराए के मकान का कमरा बंद कर फांसी का फंदा चूमते हुए फांसी के फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली। बिजली विभाग के इंजीनियर द्वारा बंद कमरे के अंदर फांसी लगाकर सुसाइड किए जाने की सूचना मिलते ही थाना क्वार्सी पुलिस मौके पर पहुंच गई और बंद कमरे का दरवाजा तोड़कर फांसी के फंदे पर लटक रही जेई की लाश को फांसी के फंदे से निकाल कर जमीन पर उतारा। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर लाश का पंचनामा भर डेड बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेज दी गई। बताया जा रहा है कि आत्महत्या किए जाने से पहले जूनियर इंजीनियर बनवारी लाल के द्वारा अन्य कर्मचारियों को फोन पर काम बाटा गया था। जिसके बाद इंजीनियर के द्वार आत्महत्या की गई है।मौके पर मौजूद पुलिस जेई बनवारी लाल के द्वारा बंद कमरे के अंदर फांसी लगाने के बाद मौके पर मौजूद लोगों से सुसाइड किए जाने के कारणों का पता लगाने के साथ ही पुलिस हर पहलू को बारीकी से ध्यान में रखकर तफ्तीश में जुटी गई है।
IMG-20221228-WA0104.jpg
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना क्वार्सी क्षेत्र के रामघाट रोड स्थित पेट्रोल पंप के पास निधिवन कॉलोनी में थाना हरदुआगंज क्षेत्र स्थित जलाली विद्युत केंद्र पर तैनात जिला मथुरा क्षेत्र के गांव भदनवारे निवासी जूनियर इंजीनियर बनवारी लाल के द्वारा बुधवार की दोपहर किराए के मकान में घर का दरवाजा बंद कर छत पर लगे पंखे में कपड़े से फांसी का फंदा बनाकर फांसी के फंदे पर लटककर सुसाइड कर लिया। स्थानीय लोगों ने जब बंद कमरे के अंदर चहल कदमी नहीं देखी। तो लोगों को किसी अनहोनी का अंदेशा हुआ। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने किराए के मकान में रह रहे जूनियर इंजीनियर के मकान के अंदर लोहे के जंगले से झांक कर देखा। तो उसकी लाश बंद कमरे के अंदर फांसी के फंदे पर लटक रही थी। बंद कमरे के अंदर इंजीनियर की लाश को लटकी देख लोगों के होश उड़ गए ओर बिजली विभाग में तैनात जूनियर इंजीनियर के द्वारा आत्महत्या किए जाने की खबर जंगल में लगी आग की तरह पूरी कॉलोनी में फैल गई। सैकड़ों की तादाद में मकान मालिक कैप्टन प्रेमपाल समेत लोगों का जमावड़ा मौके पर लग गया। जिसके बाद मौके पर इकट्ठा हुए लोगों के द्वारा इंजीनियर के द्वारा फांसी लगाकर की गई आत्महत्या की सूचना थाना क्वार्सी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घर का दरवाजा खोलते हुए फांसी के फंदे पर लटक रही इंजीनियर की लाश को लोगों की मदद से जमीन पर नीचे उतारा। इस दौरान मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों के द्वारा आत्महत्या किए जाने को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे। फिलहाल मौके पर मौजूद पुलिस ने लाश का पंचनामा भर डेड बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है। वहीं मौके पर मौजूद पुलिस इंजीनियर के द्वारा फांसी लगाकर की गई आत्महत्या के कारणों का पता लगाने के साथ ही घटनास्थल से साक्ष्य जुटाते हुए पुलिस जांच में जुटी हुई है।
IMG-20221228-WA0099.jpg
मकान मालिक कैप्टन प्रेमपाल सिंह की माने तो उसके परिवार के सभी लोग किराएदार इंजीनियर बनवारी लाल को उसके सेपरेट किराए के मकान मे अकेला छोड़ अपने अपने काम पर चले गए थे। इसके बाद उन्हें करीब 11:00 बजे सूचना मिली की उनके मकान में पिछले डेढ़ साल से किराए पर रहने वाले इंजीनियर आज ड्यूटी पर नहीं गए हैं। जिसके बाद लोगों ने कमरे के अंदर झांक कर देखा तो उनकी लाश फांसी के फंदे पर लटक रही थी। जबकि आत्महत्या किए जाने से पहले इंजीनियर बनवारीलाल के द्वारा फोन पर काम बांटा गया था। फोन पर हुई बातचीत के बाद ही इंजीनियर के द्वारा आत्महत्या की गई है।उनके द्वारा मृतक इंजीनियर के परिवारी जनों को मौत की सूचना दी। सूचना के कुछ घंटे बाद ही मृतक का साला भी मौके पर पहुंच गया।