अलीगढ़ जहाज उड़ान से पहले लाइसेंस का अड़ंगा, अभी हवाई उड़ान का रास्ता अलीगढ़ से नहीं हो रहा साफ

in #up2 years ago

20220622_181021.jpgउत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क क्षेत्र स्थित धनीपुर एयरपोर्ट से लखनऊ तक 19 सीटर उड़ान शुरू होने में लाइसेंस का अड़ंगा लग गया है। जबकि धनीपुर हवाई पट्टी पर एयरपोर्ट बनकर तैयार है लेकिन संबंधित कंपनी को लाइसेंस न मिलने की वजह से उड़ान शुरू नहीं हो पा रहीं हैं। हालांकि अलीगढ़ वासी पिछले चार साल से हवाई उड़ान संचालन के इंतजार में बैठे हुए है। जबकि धनीपुर एयरपोर्ट का उत्तर प्रदेश शासन स्तर से लेकर स्थानीय अधिकारियों तक ने निरीक्षण कर लिया है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क क्षेत्र स्थित अलीगढ़ दिल्ली कानपुर नेशनल हाईवे पनेठी गांव के पास धनीपुर हवाई पट्टी पर पिछले 4 साल के लंबे अंतराल के बाद एयरपोर्ट बनकर तैयार हो चुका है। जबकि धनीपुर एयरपोर्ट का जनवरी में उद्घाटन होना था लेकिन उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव और आचार संहिता के चलते उद्घाटन के प्रक्रिया बीच अधर में लटक गई थी।लेकिन धनीपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरने को लेकर जिले के प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि एयरपोर्ट सेक्स उड़ान संचालन के लिए अब सिर्फ लाइसेंस मिलना ही शेष रह गया है। जबकि विमानन पत्तन एजेंसी भी तय होने के बाद इसमें कोई तेजी नहीं आई है।

इस पूरे मामले पर अलीगढ़ से जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह डीएम इंद्र के द्वारा एयरपोर्ट का निरीक्षण किया गया था। जिसके बाद डीएम इंद्र विक्रम सिंह में धनीपुर एयरपोर्ट के जल्द संचालन के लिए उत्तर प्रदेश शासन को पत्र भेजा है। इसके साथ ही अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम भी एयरपोर्ट के मामले को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ को अवगत करा चुके हैं। सांसद का कहना है कि मुख्यमंत्री ने सकारात्मक पहल की है।जिसके बाद अब जल्द ही धनीपुर एयरपोर्ट का संचालन होगा।तो वहीं एयरपोर्ट प्रभारी एवं सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप वर्मा का कहना है कि उत्तर प्रदेश शासन स्तर पर औपचारिकताएं पूरी कर ली गईं हैं। लाइसेंस मिलने के बाद उत्तर प्रदेश शासन स्तर से धनीपुर एयरपोर्ट उड़ान पर निर्णय लिया जाएगा।
20220622_181045.jpg