एसटीएस स्कूल में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह किया आयोजित

in #education4 months ago

Annual Prize Distribution Ceremony at STS School .JPG
अलीगढ़,अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के एस.टी.एस. स्कूल (मिंटो सर्कल) में 2023-24 सत्र के दौरान छात्रों की कड़ी मेहनत और समर्पण का सम्मान करते हुए उनकी शैक्षणिक, सह-पाठ्यचर्या और खेल उपलब्धियों पर एक समारोह आयोजित किया गया।

शैक्षणिक रूप से उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कक्षा 6 से 9 तक के छात्रों को योग्यता प्रमाण पत्र और ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। समारोह में ओलंपियाड और राष्ट्रीय स्पेल बी प्रतियोगिता सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं में उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला गया।

साइंस फाउंडेशन, सिल्वर जोन और एनएसटीएसई ओलंपियाड में 200 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। उल्लेखनीय प्रदर्शन में मयंक चैधरी, आईएमओ और एनएसओ में विशिष्ट स्वर्ण पदक, आईओएम में स्वर्ण पदक। 2023-24 के लिए एसओएफ रक्षा सेवा शैक्षणिक छात्रवृत्ति के लिए चयनित केसरी नंदन गौड़, आईएमओ में गोल्ड मेडल ऑफ डिस्टिंक्शन, एनएसओ में गोल्ड मेडल, जोनल सिल्वर मेडल और एनएसओ के दूसरे स्तर पर 2500 रुपये, सादात हुसैन खान, जोनल सिल्वर मेडल और एनएसओ के दूसरे लेवल में 2500 रु. कैफ परवेज, सिल्वरजोन आईटीएचओ में राज्य कांस्य पदक, जतिन कुमार लोधी, सिल्वरजोन आईटीएचओ में राज्य कांस्य पदक, सिल्वरजोन आईओएस (द्वितीय स्तर) में ओलंपियाड टॉपर, 26 मई को नई दिल्ली में आयोजित होने वाले आईओएस के सिल्वरजोन तीसरे स्तर के लिए चयनित हुए।

स्पेल बी प्रतियोगिता में जुवेर खान और अलफैज ने प्रथम स्थान प्राप्त किया और इंटर स्कूल नेशनल स्पेल बी प्रतियोगिता में 1000 रुपये का नकद पुरस्कार प्राप्त किया।

खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को पदक और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। यासिर वसीम खान को इंटर हॉल एथलेटिक्स मीट में सर्वश्रेष्ठ एथलेटिक पुरस्कार मिला। एस.टी.एस. मार्च पास्ट प्रतियोगिता में स्कूल ने दूसरा पुरस्कार जीता।

समग्र विजेता की श्रेणी में, टोपाज हाउस विजयी हुआ, जिसने सत्र 2023-24 के लिए विनर्स रनिंग ट्रॉफी जीती।

समारोह का समापन को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य फैसल नफीस ने कहा कि पुरस्कार वितरण कार्यक्रम मान्यता और प्रेरणा के क्षण के रूप में कार्य करता है, जो सभी छात्रों को भविष्य में अधिक ऊंचाइयों के लिए प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित करता है।