देखें दर्दनाक खबर: पेशाब कर रहे युवक की आम के पेड़ में आ रहे करंट से जलकर हुआ भस्म, हुई मौत

in #up2 years ago (edited)

20220626_100147.jpgउत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में विद्युत विभाग की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। जहां एक युवक आम के पेड़ के नीचे पेशाब करने के लिए गया था उसी दौरान पेशाब करते हुए युवक ने आम के पेड़ पर हाथ लगा दिया। आम के पेड़ के ऊपर से गुजर रही विद्युत विभाग की 11,000 हाईटेंशन लाइन के तारों से आम के पेड़ में करंट आ रहा था आम के पेड़ में आ रहे तरफ से पेशाब कर रहे युवक की चिपक कर बिजली के करंट से मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। युवक की हुई मौत की खबर सुनते ही परिवार में कोहराम और चीत्कार मच गया सैकड़ों की तादाद में बच्चों समेत ग्रामीण दौड़ कर घटनास्थल पर पहुंच गए। मौके पर पहुंचे गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों के द्वारा हंगामा करना शुरू कर दिया और विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया। परिजनों द्वारा युवक की मौत के बाद घटनास्थल पर किए जा रहे हैं नींद आने की सूचना ग्रामीणों द्वारा पुलिस को दी गई हादसे की सूचना मिलते ही थाना अकराबाद पुलिस समेत थाना विजयगढ़ पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गया गुस्साए परिजनों को समझाने बुझाने का प्रयास शुरू किया गया।

घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीण धर्मवीर की माने तो उसका कहना है कि मृतक युवक जितेंद्र गोपाल गढ़ी गांव से अपनी बहन ओर जीजा को मायके से ससुराल भेजने के लिए दुभिया मोड़ पर गया था। उसी दौरान पीछे से बाइक आने के इंतजार में सड़क के रास्ते दोनों जीजा साले पैदल पैदल चलने लगे। तभी पेशाब लगने पर जितेंद्र के साथ मौजूद जीजा सड़क किनारे खड़ा हो गया। युवक आम के पेड़ के नीचे पेशाब करने के लिए पहुंचा था। उसी दौरान पेड़ के नीचे पेशाब करने पहुंचे युवक ने आम के पेड़ से अपना हाथ लगा दिया ओर आम के पेड़ में आ रहे बिजली के करंट से आम के पेड़ से चिपक गया और बिजली के करंट से युवक पूरी तरह जल गया ओर बिजली के करंट से जलकर उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

आरोप है कि युवक की बिजली के करंट से चिपक कर हुई मौत की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे लोगों के द्वारा बिजली की लाइन काटने के लिए विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ फोन किया गया। लेकिन विद्युत विभाग की तरफ से घटना के करीब 2 घंटे बाद बिजली की लाइन को बंद किया गया। गुस्साए ग्रामीणों का आरोप है कि विद्युत विभाग की लाइन से चिपक कर पहले भी एक युवक की मौत हो चुकी है लेकिन उसके बावजूद भी विद्युत विभाग के अधिकारियों के द्वारा कोई उचित कदम नहीं उठाया गया जिसके चलते दूसरे युवक की बिजली की 11,000 हाईटेंशन लाइन से चिपक कर मौत हो गई।
20220626_100036.jpg20220626_100110.jpg