अलीगढ़ SDM ने देर रात खनन माफियाओं पर कसा शिकंजा, मिट्टी खनन करते हुए जेसीबी समेत पकड़े दो ट्रैक्टर

in #up2 years ago

IMG-20220612-WA0026.jpgउत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की तहसील गभाना एसडीएम भावना विमल के द्वारा देर रात अलीगढ़ के जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह के निर्देश पर इलाके में अवैध खनन करने वाले खनन माफियाओं के खिलाफ देर रात्रि बड़ी कार्यवाही की गई है। एसडीएम भावना विमल के द्वारा खनन माफियाओं के खिलाफ देर रात की गई छापामार कार्रवाई में अवैध मिट्टी का खनन कर रहे माफियाओं को खनन करते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया है। खनन माफियाओं के खिलाफ मौके पर पहुंची एटीएम के द्वारा कार्यवाही करते हुए एक जेसीबी मशीन समेत दो ट्रैक्टर मौके से पकड़े गए हैं।इसके साथ ही पुलिस और प्रशासन के द्वारा मिट्टी का अवैध खनन करने वाले खनन माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। इसके साथ ही एसडीएम के द्वारा देर रात खनन माफियाओं के खिलाफ दी गई ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद एसडीएम ने इलाके में अवैध मिट्टी का खनन करने वाले खनन माफियाओं को चेतावनी दी गई ओर कहां है कि अवैध मिट्टी खनन करने वाले खनन माफियाओं को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जाना अवैध जमीनों और अवैध भूखंड खड़े कर सरकारी जमीनों पर साम्राज्य स्थापित करने वाले भू माफियाओं के खिलाफ शिकंजा कसते हुए जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा बाबा के बुलडोजर का इस्तेमाल करते हुए ताबड़तोड़ कार्यवाही की जा रही है। तो इसी क्रम में अलीगढ़ जिले के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह को अलीगढ़ जिले में बेखौफ खनन माफियाओं के द्वारा गभाना इलाके के ग्रामीण क्षेत्रों में चोरी चुपके देर रात में किए जा रहे खनन की शिकायतें मिल रही थी। तहसील गभाना क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में खनन माफियाओं द्वारा किए जा रहे खनन की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए जिलाधकारी इंद्र विक्रम सिंह के द्वारा खनन माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को लेकर एसडीएम गभाना भावना विमल को खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए गए थे डीएम के निर्देश पर एसडीएम गभाना भावना विमल के द्वारा शिवरात्रि में इलाके में अवैध खनन करने वाले खनन माफियाओं के खिलाफ शिकंजा कसते भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में थाना चंडौस क्षेत्र के गांव नगला पदम् में छापेमारी की गई। एसडीएम गभाना भावना के द्वारा पुलिस फोर्स के साथ मिट्टी खनन के खिलाफ की गई ताबड़तोड़ छापेमारी के दौरान गांव नगला पदम क्षेत्र में देर रात खनन माफियाओं के द्वारा जेसीबी मशीन से खुदाई कर अवैध खनन किया जा रहा था एसडीएम ने अवैध खनन करने वाले खनन माफिया खनन करते हुए मौके से एक जेसीबी सहित दो ट्रेक्टर खनन करते हुए मौके से रंगे हाथ पकड़े गए। जिसके बाद छापेमारी के दौरान एक जेसीबी व दो ट्रैक्टर को पकड़ने की एसडीएम के द्वारा कार्यवाही की गई।

वहीं इस पूरे मामले पर एसडीएम गभाना ने कहा कि डीएम के निर्देश पर इलाके में अवैध खनन करने वाले खनन माफियाओं के खिलाफ पुलिस फोर्स की मौजूदगी में थाना चंडौस इलाके के गांव नगला पदम में सूचना पर अवैध खनन कर रहे लोगों के खिलाफ छापामार कार्रवाई की गई थी। मौके से एक जेसीबी मशीन और दो ट्रैक्टर पकड़े गए हैं। इसके साथ ही एसडीएम ने कहा कि गभाना तहसील के आसपास सहित ग्रामीण क्षेत्रों में मिट्टी का अवैध खनन करने वाले खनन माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही जारी रहेगी।
IMG-20220612-WA0027.jpgIMG-20220612-WA0028.jpg

Sort:  

मेरी पोस्ट भी लाइक कर दिया करे सात दिन पुरानी जितनी पोस्ट आप लाइक करेंगे उतने ही coins भी आपके बढ़ेंगे। केवल एक आध पोस्ट लाइक करके कोई मतलब नहीं है। मैं आपकी लगभग हर पोस्ट को लाइक करता हूं इस सिस्टम में आगे बढ़ने का प्रोसेस ही यही है। बाकी दिन भर में आप डेढ़ सौ पोस्ट डालें और आप केवल एक ही तो लाइक करें तो इस सिस्टम में आपको कोई बहुत अधिक लाभ नहीं होने वाला है। इसलिए खबर भले दस लगाएं लेकिन पोस्टों को लाइक जरूर करें। जब आप लाइक करेंगे तो आपकी भी पोस्ट को लाइक मिलेगा। इससे ही आपको coin और worth power की अरनिंग होगी, नहीं तो आपकी सारी कवायद का कोई मतलब नहीं है।

Bahut acha

सिर्फ दिखावा