नहाते हुए आग में जली मां व दो बेटी,मां की मौत,बेटियों की हालत नाजुक,मोटर फटने से घर में लगी थी आग

in #fire2 years ago

20221226_094323.jpgअलीगढ़ में बिजली का मोटर फटने के चलते घर में लगी भीषण आग का कहर उस वक्त देखने को मिला है।जब घर के अंदर मां के साथ नाह रही उसकी दो बेटियां बिजली का मोटर फटने के चलते नहाते हुए घर के भीतर लगी आग की लपटों में जलकर बुरी तरह से झुलस गई। अचानक मोटर फटने से घर के अंदर लग रही आग में झुलस रही मां सहित उसकी दोनों बेटियों की चीख-पुकार की आवाज सुनकर परिवारीजन सहित आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और घर के भीतर लगी आग पर काबू पाते हुए घर के अंदर आग के चुंगल में फंसी मां सहित दोनों बेटियों को लोगों द्वारा बाहर निकाला गया। जिसके बाद स्थानीय लोगों द्वारा आग में झुलसी मां और उसकी 13 वर्षीय और 9 वर्षीय दोनों बेटियों को उपचार के लिए AMU के मेडिकल कॉलेज मे भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान आग में झुलसी मां की मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। जबकि आग में बुरी तरह झुलस चुकी दोनों बेटियों की हालत चिंताजनक बनी हुई है।जिनको दिल्ली रेफर कर दिया गया।
20221226_094349.jpg
जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना देहली गेट क्षेत्र के इंद्रा नगर निवासी मोहित का कहना है कि सुबह परिवार के सभी लोग घर से बाहर गए हुए थे। उसी दौरान मां और उसकी 13 वर्षीय और 9 वर्षीय दोनों बहने मां के साथ घर के अंदर नहा रही थी। तभी घर के अंदर रखा बिजली का मोटर अचानक फट गया। बिजली का मोटर फटने के चलते घर के अंदर सप्लाई का सामान भरने के लिए रखें गत्तों के कार्टूनों में आग लग गई। जिसके बाद देखते ही देखते पूरा घर आग की लपटों में धू-धूकर जलने लगा ओर घर के अंदर नहा रही मां और उसकी दोनों बहने घर के अंदर लगी आग में चारों तरफ से घिरकर जलने लगी। आग में जल रही मां और बेटियों की चीख पुकार ओर घर में निकल रही आग की लपटों को देख इलाके में हड़कंप मच गया ओर अपने आप को बचाने के लिए चीख चिल्ला रही तीनों मां-बेटियों की आवाज सुनकर स्थानीय लोग दौड़कर घटनास्थल पर पहुंच गए। जिसके बाद मौके पर पहुंचे आसपास के लोगों की मदद से पानी डालकर घर के अंदर लगी भीषण आग को बुझाया और उन्हें किसी तरह आग की लपटों के बीच से बाहर निकालते ह5 लोगों ने घर में आग लगने की सूचना इलाका पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। मां और उसकी दोनों बेटियों को आग से निकालने के बाद स्थानीय लोगों की मदद से एंबुलेंस के जरिए उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया।जहां डॉक्टरों ने तीनों मां-बेटी की हालत को गंभीर देखते हुए एएमयू के मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। जहां उपचार के दौरान डॉक्टरों ने मां को मृत घोषित कर दिया। तो वही उसकी दोनों बेटियो की हालत गंभीर बनी हुई है। जिनका उपचार जारी है। महिला की मौत के बाद परिवार के लोगों को चीख पुकार और कोहराम मच गया। जबकि आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने राहत और बचाव कार्य शुरू करते हुए आग पर काबू पाने में जुटे हुए हैं।
20221226_094323.jpg
मोहित की माने तो उसका कहना है कि घर में मोटर फटने से घर के अंदर सप्लाई के लिए रखें कार्टूनों में लगी आग ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया इस दौरान उसकी मां और दोनों बहने आग की लपटों में घिरकर जल गई। वही आग में झुलसी महिला की सास का कहना है कि वह सुबह अपनी बहू को नहाने के लिए पानी देकर घर से चली गई थी। जिसके बाद उसकी बहू घर के अंदर अपनी बेटियों के साथ नहा रही थी। तभी अचानक घर के अंदर आग लग गई।