एटा: Live गोलीबारी का वीडियो वायरल, दो गुटों के बीच आमने सामने चली गोलियां,तीन लोगों को लगी गोली

in #up2 years ago

20220708_102442.jpgएटा जिले के थाना मलावन क्षेत्र के जलालपुर गांव में दो पक्षों के बीच आमने-सामने की ताबड़तोड़ फायरिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में दोनों ही पक्षों के लोग एक दूसरे के खून के प्यासे बने हुए हैं। जिसके बाद एक दूसरे पर आमने सामने से जमकर फायरिंग कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों के बीच मुकदमे के फैसले को लेकर सुनसान खेतों के बीच समझौते की बात चल रही थी। जंगल के बीच खेतों पर बैठकर समझौते को लेकर हो रही बातचीत के दौरान फिर किसी बात को लेकर कहासुनी के बाद विवाद हो गया। फैसले के दौरान हुई कहासुनी की इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में देखते ही देखते ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो गई। दोनों पक्षों की तरफ से हुई फायरिंग में करीब 3 लोग गोली लगने के बाद घायल हो गए। इस दौरान गोलियों की तड़ तड़ाआहट से गांव गूंज उठा और लोगों में भय का माहौल पैदा हो गया। ग्रामीणों के द्वारा दो पक्षों में हो रही गोलीबारी की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को आनन-फानन में मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए भर्ती कराया गया।
20220708_102625.jpg
जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के एटा जिले के थाना मलावन इलाके के गांव जलालपुर सांथल में कई दिनों से दो पक्षों में विवाद चलता आ रहा है। बावजूद उसके पुलिस ने कोई समाधान नहीं कर पाया। आपको बता दें कि 3 तारीख को भी दोनों पक्षों में गांव के अंदर हो रही भागवत कथा को लेकर विवाद हुआ था। जिसमें मलावन थाना क्षेत्र में मुकदमा पंजीकृत कराया गया। बावजूद उसके कोई भी आरोपी पुलिस द्वारा गिरफ्तार नहीं किया गया। उसी विवाद को लेकर आज दोनों पक्षों के बीच समझौते के दौरान कहासुनी हो गई। उसके बाद दोनों पक्षों के लोगों ने एक दूसरे के ऊपर देखते ही देखते ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी। दोनों पक्षों के बीच आमने-सामने की हुई इस ताबड़तोड़ फायरिंग में तीन लोग गोली लग गई और गोली लगने से तीनो लोग घायल हो गए। गांव के अंदर हो रही ताबड़तोड़ फायरिंग के बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल पैदा हो गया और अफरा-तफरी मच गई इस दौरान 3 लोगों को गोली लगने की सूचना पर ग्रामीण अपने-अपने घरों में कैद हो गए और गांव के अंदर दो पक्षों के बीच हो रही फायरिंग की सूचना थाना पुलिस को दी गई। गांव के अंदर दो पक्षों के बीच हो रही ताबड़तोड़ फायरिंग की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और गोली लगने से घायल तीनों लोगों को आनन-फानन में एटा जिले के मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस ने एक आरोपी को मौके से गिरफ्तार करते हुए हिरासत में लेकर थाने ले गई। जहां हिरासत में लिए गए आरोपी से पुलिस द्वारा पूछताछ शुरू कर दी गई।

इस दौरान गोली लगने से घायल अतुल ने बताया कि गांव के अंदर कई दिन पहले भागवत कथा चल रही थी। भगवत कथा के दौरान बच्चों में विवाद हो गया था। बच्चों के बीच हुए इसी विवाद को लेकर दिनांक 03. जुलाई 2022 को दो पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए और झगड़ा हो गया था। दोनों पक्षों के बीच हुए झगड़े के बाद मलावन थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। थाने पर दर्ज कराए गए मुकदमे को लेकर समझौते को लेकर गांव के ही रामप्रताप अंकित और रामभरोसे ने उसको समझौते के लिए खेत पर बुलाया था। जहां मोनू और अतुल दोनों लोग खेतों पर गए हुए थे। समझौते के दौरान वहां दोनों पक्षों में फिर किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। समझौते के दौरान खेतों पर हुई इस कहासुनी के बाद रामप्रताप अंकित हरि सिंह गिरीश सहित अन्य लोगों ने अपने साथ लाए हथियारों से फायरिंग करनी शुरू कर दी। समझौते के नाम पर दबंगों द्वारा की गई फायरिंग में तीन लोगों को मौके पर ही गोली लग गई। गोली चलने की सूचना पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस द्वारा एटा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जहां एक युवक की हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने आगरा रेफर कर दिया।

लेकिन लगातार हो रही घटना से मलावन पुलिस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। पहली बार हुई घटना में क्यों नहीं आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। परिजनों का कहना है कि पुलिस ने आरोपियों को अगर पहले ही गिरफ्तार कर लिया होता तो आज यह हादसा दोबारा ना हुआ होता। आरोप है कि फायरिंग करने वाले लोग पहले भी उनके घर पर चढ़कर आए और परिवार के सभी लोगों को मारपीट की गई।जिसके बाद आज भी लगातार फायरिंग की गई। जिससे परिवार के सभी लोग बाल-बाल बचे हैं।

वहीं अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय सिंह कुशवाहा का कहना है कि भागवत कथा को लेकर दो पक्षों में विवाद चल रहा था। जिसको लेकर दोनों पक्षों के बीच आज समझौता होना था। खेतों पर हो रहे समझौते के दौरान दोनों पक्षों में कहासुनी हुई। इसी कहासुनी को लेकर समझौते के दौरान मौके पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो गई। फायरिंग करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के आधार पर फायरिंग करने वाले एक युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी युवक से पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है। पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है। जल्द ही अन्य लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी।