दिल्ली:एलिवेटेड रोड पर कार बनी आग का गोला, धू-धू कर जली कार,कार सवार युवकों ने कूदकर बचाई जान

in #india2 years ago

20220708_101452.jpgदिल्ली से सटे गाजियाबाद के एलिवेटेड रोड पर उस वक्त अफरा तफरी और दहशत का माहौल पैदा हो गया। जब सड़क पर तेज रफ्तार के साथ फर्राटा भर रही होंडा सिटी कार आग का गोला बन गई। हौंडा सिटी कार में सवार दोनों लोगों ने अचानक कार में आग लगी देख घबरा गए और अपनी जान की परवाह करते हुए बिना देर किए कार से कूदकर अपनी जान बचाई। जिसके बाद कार धू-धूकर आग की तेज लपटों के साथ जलनी शुरू हुई तो कार सवार दोनों युवकों ने सड़क पर चल रहे लोगों की मदद से कार में लगी आग पर काबू पाने की कोशिश की। लेकिन देखते ही देखते आग ने हौंडा सिटी कार को अपनी चपेट में ले लिया। कार में लगी आग पर काबू न पाता देख आनन-फानन में इसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई। लेकिन जब तक दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची तब तक कार पूरी तरह से जलकर राख हो चुकी थी।
20220708_101510.jpg
जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद गाजियाबाद के थाना नंद ग्राम क्षेत्र के ऑटो नगला निवासी नितिन अपने एक अन्य साथी राहुल के साथ दिल्ली से एलिवेटेड रोड पर अपनी होंडा सिटी कार से अपने घर लौट रहे थे। उसी दौरान अचानक उनकी कार की वायरिंग शॉट हुई और चलती कार में धुंआ निकलने लगा। सड़क पर गुजर रहे लोगों ने उन्हें कार में आग लगने की जानकारी दी। समय रहते ही दोनों लोग कार से बाहर निकल आए और दोनों की जान बच गई।फिर देखते ही देखते आग ने पूरी कार को अपनी चपेट में ले लिया। कार में सवार दोनों लोगों ने सड़क पर गुजर रहे लोगों की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश की।लेकिन आग बुझाने में कामयाबी नहीं मिल पाई।जिसके बाद आनन-फानन में कार में आग लगे होने की सूचना दमकल विभाग को दी गई।

इस दौरान दमकल विभाग के अफसर ऑफिसर सुनील कुमार सिंह का कहना है कि जैसे कार में आग लगने की सूचना दमकल विभाग को मिली तो तत्काल प्रभाव से दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया।लेकिन कार पूरी तरह से जल चुकी थी। कार में सवार दोनों युवक का समय रहते ही कार से बाहर निकल आए और बड़ा हादसा टल गया। शुरुआती जांच में कार में शॉर्ट सर्किट होना ही आग लगने का कारण माना जा रहा है।