गाजे बाजे के साथ हुई टॉमी-जैली की शादी, पंडित ने पढ़े मंत्र हुए 7 फेरे, लोगों का उमड़ा जनसैलाब

in #dog2 years ago

IMG-20230115-WA0266.jpgIMG-20230115-WA0241.jpgजनपद अलीगढ़ के गांव सुखरावली निवासी दिनेश चौधरी और अतरौली क्षेत्र के रायपुर गांव टीकरी निवासी डॉ रामप्रकाश ने विधि विधान से दोनों पालतू कुत्ता और कुतिया की हिंदू रीति रिवाज के अनुसार पंडित से मंत्र पढ़ाते हुए सात फेरे लेकर टॉमी और जैली की धूमधाम के साथ शादी कराई. इस दौरान हिंदू रीति रिवाज से दोनों के साथ फेरे कराए गए। दोनों लोगों के द्वारा कुत्ते कुत्तिया की हिंदू रीति रिवाज के साथ कराई गई. जबकि इस शादी में शरीक होने के लिए पहुंचे लोगों के लिए देसी घी से खाना बनाया गया था जिस देसी घी से खाना बनाने के बाद लोगों के सामने इस शादी में खाना परोसा गया। तो वही कुत्ते-कुत्तिया की इस अनोखी शादी के बाद यह शादी इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।
IMG-20230115-WA0250.jpg
जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक अजीबो-गरीब शादी देखने को मिली है। अलीगढ़ से सटे सुखरावली गांव में कुत्ता और कुत्तिया की शादी की गई है. दोनों ही जानवर पालतू हैं. दूल्हे का नाम टॉमी है. दुल्हन का नाम जेली है. पूरे हिंदू रीति-रिवाज के साथ टॉमी और जेली की शादी कराई गई है. दोनों के सात फेरे कराए गए. पंडित ने मंत्र पढ़ कर यह अनोखी शादी कराई. इस दौरान घराती और बारातियों ने जमकर डांस भी किया है।
IMG-20230115-WA0194.jpg
सुखरावली गांव के रहने वाले पूर्व प्रधान दिनेश चौधरी का 11 वर्षीय बेटा करीब 8 महीने पहले घर के बाहर खेल रहा था. तभी सड़क पर टहल रहे एक पिल्ले को अपने घर ले आया. घर के सभी सदस्य उस पिल्ले को बहुत प्यार करने लगे. आगे चलकर उस कुत्ते का नाम टॉमी रख गया. वहीं, रायपुर टिकरी के रहने वाले डॉक्टर रामप्रकाश के घर पर एक कुत्तिया जिसका नाम जैली है. दोनों के बीच शादी कराई गई है।
IMG-20230115-WA0204.jpg
सुखरावली गांव निवासी दिनेश चौधरी और अतरौली क्षेत्र के गांव रायपुर टीकरी निवासी डॉ रामप्रकाश ने विधि विधान से दोनों पालतू कुत्ता और कुतिया की शादी कराई. इस दौरान हिंदू रीति रिवाज से दोनों के साथ फेरे कराए गए. इस दौरान घराती और बारातियों ने शादी में बैंड बाजे पर जमकर नृत्य किया. दोनों परिवार अब रिश्तेदार बन गए हैं. पूर्व प्रधान दिनेश चौधरी और डॉक्टर रामप्रकाश दोनों समधी बन चुके हैं।
IMG-20230115-WA0198.jpg
दरअसल, कुत्ता और कुत्तिया की शादी को लेकर इलाके में चर्चाएं बनी हुई है. लोग इसे लेकर तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि पुनर्जन्म में इस तरीके की शादी देखने को मिलती थी, लेकिन आज के युग में लोग दोबारा से पुराने दौर में चले गए हैं।यहां दो परिवारों के बीच कुत्ते की शादी को लेकर मधुर संबंध पैदा हो गए हैं. इस बात की चर्चा पूरे जिले में हो रही है. अतरौली क्षेत्र के रहने वाले डॉ रामप्रकाश और महानगर के सुखरावली के रहने वाले पूर्व प्रधान दिनेश चौधरी के परिवार के बीच इस अनोखी शादी के बाद संबंध मधुर हो गए हैं.