अलीगढ़ के टप्पल से लेकर खैर तक दहशत, नोएडा व कई अन्य जिलों से आया फोर्स,पीएसी की गई तैनात

in #up2 years ago

20220617_173058.jpgउत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना टप्पल क्षेत्र में हुए बवाल के बाद उपद्रवियों के सामने थाना टप्पल से लेकर खैर क्षेत्र में दहशत फैल गई। जिसके बाद उपद्रवियों द्वारा मचाए जा रहे तांडव को देख टप्पल सहित आसपास रहने वाले बाशिंदे अपने-अपने घरों में दुबक गए। जिसके बाद बाजार में जिन लोगों ने उपद्रव मचा रहे उपद्रवियों के इस तांडव को देखा वे लोग रात भर डर से सहमे रहे। मौके पर बिगड़ रहे हालातों पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंचे पुलिस के उच्चाधिकारियों के द्वारा शहर के सभी थानों का फोर्स आनन-फानन में टप्पल बुला लिया गया इसके साथ ही आगरा जोन के अलग-अलग जिलों के साथ अलीगढ़ जिले से सटे नोएडा जिले से भी फोर्स मौके पर बुलाया गया।जबकि एसपी देहात सहित कई सीओ ने रात भर टप्पल में ही अपना डेरा जमाए रखा। जब भी हालातों को सामान्य करने के लिए एटा जिला सहित अन्य जिलों का फोर्स शनिवार को टप्पल आ जाएगा।

ऐसे में अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के द्वारा उपद्रवियों के द्वारा मचाए गए तांडव के बाद थाना टप्प्ल क्षेत्र को अब 4 जोन व 8 सेक्टरों में बांटा गया है। जबकि तीन कंपनी पीएसी लगाई गई है। बल्कि आरएएफ भी मांगी गई है।जबकि डीएम व एसएसपी के अलावा रात में अधिकारी खुद गश्त करते रहे।इसके साथ ही एडीजी आगरा जोन ने रात में सभी जिलों के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की गई थी। एडीजी ने वीडियो कांफ्रेंस के दौरान मौजूद अधिकारियों को सख्त लहजे में दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि आगे ऐसा बिल्कुल भी न हो। ऐसा होने से पहले इसके लिए अपनी पूरी तैयारी रखें। इसके साथ ही उपद्रव मचाने वाले लोगों को सीसीटीवी एवं अन्य वीडियो के आधार पर उपद्रव मचाने वाले लड़कों को चिह्नित करके उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए। हालांकि शुक्रवार की देर रात में एसपी देहात पलाश बंसल, सीओ इगलास राघवेंद्र सिंह सीओ खैर आरके सिसोदिया, सीओ अतरौली, मौके पर मौजूद हैं।जबकि अलीगढ़ कमिश्नर, डीआइजी, डीएम-एसएसपी लगातार मौके पर मौजूद अधिकारियों से पल-पल की जानकारी लेते रहे है। इसके साथ ही प्रशासनिक तौर पर एडीएम सिटी राकेश कुमार पटेल के नेतृत्व में सभी मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए गए हैं।

आपको बताते चलें कि थाना टप्पल क्षेत्र के यमुना एक्सप्रेसवे इंटरचेंज कट पर उपद्रवियों द्वारा किए गए पथराव में थाना टप्पल के दारोगा शुभम के सिर में गंभीर चोट आई है। इसके साथ ही एडीएम प्रशासन डीपी पाल समेत 15 से ज्यादा पुलिसकर्मी पथराव में घायल हो गए। जबकि उपद्रवियों के हमले को देख अपनी जान बचाने के लिए भागे एडीएम प्रशासन व एसडीएम खैर संजय मिश्रा का मोबाइल भी टूट गया। उपद्रवियों के द्वारा बरसाए जा रहे पथराव में कोई भी अधिकारी या पुलिसकर्मी मौके पर ऐसा नहीं बचा, जिसको उपद्रवियों द्वारा बरसाए गए पत्थर न लगा हो। हालांकि इसमें ग्रामीण पुलिस अधीक्षक पलाश बंसल, एएसपी पुनीत द्विवेदी, एसपी ट्रैफिक को भी उपद्रवियों द्वारा मारे गए पत्थर लगे। जिसके बाद मौके पर पहुंचे एसएसपी और डीएम ने अधिकारियों के साथ मोर्चा संभाला और उच्च अधिकारियों ने फ्रंट पर आकर अधीनस्थ अधिकारियों के साथ मिलकर खुद मोर्चा संभाला।इस दौरान संदिग्ध लोगों पर नजर रखी गई।

उपद्रवियों द्वारा मचाए गए तांडव के बाद पुलिस अफसरों के मुताबिक उपद्रवियों से बातचीत करने के दौरान एहसास हो गया था कि उपद्रवियों की इस भीड़ में कुछ लोग शराब के नशे में थे।जो नशे में होने के चलते पूरी तरह बेकाबू हो गए। जिसके बाद उन्होंने सड़क पर गुजर रहे राहगीरों से भी मारपीट की गई ओर उनके मोबाइल छीन लिए गए। उपद्रवियों के द्वारा अलीगढ़ टप्पल हाईवे पर मचाई जा रहे बवाल को दें उपद्रवियों के डर से लोग बिजली घर सहित अन्य जगहों पर छिप गए और अपनी जान बचाई गई। जिसके बाद बिजली घर सहित अन्य जगहों पर छिपे लोगों को बचाने के लिए पुलिस टीमों के द्वारा रेस्क्यू किया। जिसके बाद टप्पल इलाके में बिगड़ रहे हालातों और उपद्रव को देखते हुए मौके पर मौजूद पुलिस ने खैर की तरफ से आ रहे वाहनों को भी कुछ देर के लिए रोक दिया। जबकि आगरा नोएडा यमुना एक्सप्रेसवे टप्पल इंटरचेंज पर आने वाले वाहनों डायवर्ट कर दिया गया था।

जिसके बाद लगातार बिगड़ रहे हालातों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने उपद्रवियों के ऊपर आसू गैस व एंटी राइट गन से रबर बुलेट भी चलाई। उपद्रवियों के ऊपर आंसू गैस में एंटी राइट गन से रबर बुलेट चलाने के बाद सड़कों पर उतरकर उपद्रव मचा रहे युवक तितर-बितर हुए। इस दौरान रबर बुलेट लगने से थाना टप्पल क्षेत्र के गांव सगरोठ निवासी 21 वर्षीय सुमित घायल हो गया। जिसको उपचार के लिए टप्पल के अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके साथ ही युवक के सिर में चोट लगी थी।

बताया जा रहा है कि अधिकारियों के द्वारा बिगड़ रहे हालातों पर काबू पाने के लिए कुछ जनप्रतिनिधियों व प्रधानों को भी युवकों को बनाने के लिए मौके पर बुलाया गया था। लेकिन जनप्रतिनिधियों और प्रधानों के कहने पर भी उपद्रव कर रहे युवक नहीं माने उसके बाद उन्हें उल्टे पांव ही लौटना पड़ा था।

Sort:  

Good