देखें स्कूटी सही करने के पैसे देने से मना करने पर चले चाकू, चाकूबाजी में बाइक मिस्त्री की मौत

in #up2 years ago

IMG-20220622-WA0078.jpgउत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की अति संवेदनशील ऊपरकोट कोतवाली क्षेत्र के भुजपुरा इलाके में बाइक सही कराने को लेकर दो पक्षों के बीच आपसी कहासुनी हो गई। बाइक सही कराने को लेकर दो पक्षों में हुई कहासुनी के बाद चाकूबाजी हो गई। इस दौरान एक युवक को चाकू लगने के बाद अस्पताल में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि गाड़ी सही कराने को लेकर आपसी कहासुनी हुई थी। जिसके बाद युवक को चाकू मार दिया। जिसको उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था जहां उसका उपचार चल रहा था उपचार के दौरान चाकू लगने के बाद युवक ने दम तोड़ दिया और उसकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक थाना कोतवाली नगर क्षेत्र अंतर्गत भुजपुरा में इमरान नाम का युवक मोटरसाइकिल रिपेयरिंग का कार्य करता है, जानकारी के अनुसार इलाके का युवक राजू अपनी मोटरसाइकिल सही कराने आया था। मोटरसाइकिल सही करने के बाद पैसे नही दे रहा था। इसी बात को लेकर आपसी में हाथ पाई हो गयी। बाइक सही कराने के बाद पैसे देने से मना करने की इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में आपसी विवाद हो गया। जिसके बाद राजू नाम के युवक ने इमरान पर चाकू से प्रहार कर दिया। जिसके बाद युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। अति संवेदनशील इलाके में दो पक्षों के बीच हुई चाकूबाजी की सूचना इलाके के लोगों द्वारा कोतवाली पुलिस को दी गई। चाकूबाजी की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने चाकू बाजी में खून से लथपथ युवक को आनन-फानन में अलीगढ़ की जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए भेजा गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद युवक की चाकू लगने के बाद मौत हो गई। फिलहाल घटना के बाद इलाका पुलिस पूरे मामले को लेकर जांच पड़ताल कर तफ्तीश में जुटी हुई है।

इस पूरे मामले पर क्षेत्राधिकारी प्रथम का कहना है कि कोतवाली क्षेत्र के भोजपुरा इलाके में मस्जिद के पास स्कूटी सही कराने को लेकर मिस्त्री को स्कूटी सवार के बीच पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद हुआ था। स्कूटी ठीक होने के बाद स्कूटी सवार ने स्कूटी मिस्त्री के पैसे देने से मना कर दिया।आपसी विवाद के बाद दोनों पक्षों में मारपीट हुई। जिसमें स्कूटी सवार ने मिस्त्री को चाकू मार दिया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने चाकू लगने से घायल मिस्त्री को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक के परिजनों की मुकदमा दर्ज करने के लिए दी जाने वाली तहरीर के आधार पर पुलिस के द्वारा कार्रवाई की जाएगी। चाकू मारकर स्कूटी मिस्त्री की हत्या करने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है तो वही अन्य फरार आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस टीमें गठित कर दी गई है। जल्द फरार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।