अलीगढ़ खेतों में सांड घुसाने से किया मना?तो दबंगों ने काट डाली महिला की नाक,आधा दर्जन घायल

in #aligarh2 years ago

20220518_201812.jpgउत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली खेर क्षेत्र के गांव नांगोला में आवारा सांड खेतों में जबरन घुसाने से मना करने को लेकर दबंग पक्ष के ऊपर पीड़ित पक्ष के लोगों द्वारा सांड को लेकर लाठी-डंडों से हमला कर पथराव करने का आरोप लगाया गया है। जहां दबंग किसान अर्जुन के खेतों में एक आवारा सांड पहुंच गया। अर्जुन ने अपने खेतों में पहुंचे आवारा सांड को निकालकर पड़ोसी के खेतों में घुसा दिया। पीड़ित किसान ने अपने खेतों में जबरन घुसाए जा रहे सांड को घुसाते हुए देख लिया और अपने खेतों में सांड को घुसाने से मना किया। तो दबंग पड़ोसी अर्जुन और उसके परिवार के लोगों ने एकजुट होकर अपने खेतों में सांड घुसाने से मना करने वाले पीड़ित किसान के परिवार के लोगों के ऊपर लाठी-डंडों से हमला बोलते हुए जमकर पथराव कर दिया। दबंगों द्वारा खेतों में घुसाए जा रहे आवारा सांड को लेकर पीड़ित किसान के परिवार के लोगों के साथ की गई मारपीट में करीब आधा दर्जन लोग लहूलुहान हो गए। जबकि दबंगों ने एक महिला की नाक काटते हुए उसको लहूलुहान कर दिया। पीड़ित किसान ने खैर थाने पहुंचकर खेतों में आवारा सांड घुसाने से मना करने पर मारपीट करने वाले दबंग लोगों की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने सभी घायलों को मेडिकल परीक्षण के लिए CHC खैर में भर्ती कराया। तो वहीं पीड़ित परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने दबंग पड़ोसियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली क्षेत्र के गांव नगोला में आवारा सांड को खेतों में घुसाने को लेकर गांव के ही दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे और पथराव हुआ है। गांव के अंदर दो पक्षों के बीच हुए इस पथराव और लाठी-डडों से हुए हमले में एक परिवार के आधा दर्जन लोग लहूलुहान हो गए। जबकि दबंगों ने एक महिला की धारदार हथियार से नाक काटते हुए लहूलुहान कर दिया। गांव के अंदर दो पक्षों के बीच हो रहे पथराव और चीख-पुकार की आवाज सुनकर गांव के संभ्रांत लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे ओर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों के द्वारा दोनों ही पक्षों के लोगों के बीच हो रही खूनी लड़ाई को समझा-बुझाकर अलग किया गया। जिसके बाद अपने खेतों में आवारा सांड घुसाने से मना करने वाले पीड़ित अवधेश गौतम ने लहूलुहान हालत में अपने परिवार के लोगों के साथ पहुंचकर उसके खेतों में जबरन आवारा सांड घुसाने वाले दबंग अर्जुन, सोहनलाल, सहित उसके परिवार के अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस को लिखित में तहरीर दी गई है।

मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने पहुंचे अवधेश कुमार गौतम का आरोप है कि गांव की दबंग पड़ोसी अर्जुन ने अपने खेतों में घुसे आवारा सांड को निकाल कर उनके खेतों कर दिया। दबंग पड़ोसियों ने उसके खेतों के चारों तरफ लगे लोहे के तारों को तोड़ कर सांड अंदर घुसा दिया। जब उनके खेतों में आवारा सांड को घुसाया जा रहा था। उस दौरान मौके पर मौजूद उसके भतीजे अंकित ने अपने खेतों में सांड को घुसाने का विरोध किया ओर अपने खेतों में सांड को घुसाने से मना किया। आरोप है कि इसी बात का विरोध करने पर दबंग पड़ोसी अर्जुन और उसके परिवार के लोगों ने अंकित को खेतों के बीच जमीन पर गिराकर लात घूसों से बेरहमी के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। दबंगों द्वारा उनके भतीजे अंकित के साथ की खेतों पर गिराकर की जा रही मारपीट की सूचना मिलते ही परिवार के लोग दौड़कर खेतों पर पहुंच गए। परिवार के लोग जब खेतों पर पहुंचे तो अंकित जमीन पर पड़ा हुआ अपने आपको दबंगों के चुंगल से बचाने के लिए चीख चिल्ला रहा था। परिवार के लोग दबंगों के चुंगल से अंकित को बचाने की कोशिश करने लगे। उसी दौरान अर्जुन के परिवार के लोगों ने अंकित को बचाने पहुंची उसकी मां मंजू देवी की धारदार हथियार से नाक काटते हुए लहूलुहान कर दिया। आरोप है कि इसके बाद दबंग गांव पहुंच गए। जिसके बाद अर्जुन और उसके परिवार के लोगों ने लाठी-डंडों से पीड़ित परिवार के लोगों के ऊपर हमलावर होकर हमला बोल दिया। लाठी-डंडों से बोले गए हमले के बाद दबंगों द्वारा पीड़ित परिवार के लोगों के ऊपर पथराव करना शुरू कर दिया। दबंगों द्वारा किए गए पथराव में अंकित सहित उसके परिवार के करीब 5 लोग गंभीर रूप से लहूलुहान हो गए।

पीड़ित परिवार के लोग खैर कोतवाली पहुंचे ओर घायल राजकुमार गौतम अपने साथ हुई आपबीती पुलिस को बताई। पुलिस ने घायलों की बात सुनकर डॉक्टरी परीक्षण के लिए घायल पांच लोगों को सीएचसी खैर में भेज कर परिजनों की तहरीर के आधार पर जांच शुरू कर दी है।IMG-20220518-WA0047.jpgIMG-20220518-WA0048.jpg