नहर किनारे गड्ढे में मिली अज्ञात महिला की सड़ीगली लाश, हत्या कर शव फेंकने की जताई आशंका

in #crime5 months ago

InShot_20240406_150157069.jpg
उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली खेर इलाके में नहर किनारे गहरे गड्ढे में एक अज्ञात महिला की सड़ीगली लाश मिलने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। गुरुवार की देर शाम अलीगढ़ पलवल रोड के नयावास गांव से दूर नहर किनारे झाड़ियां के बीच गड्ढे में एक महिला का कई दिन पुराना अज्ञात शव मिलने की सूचना से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। जिसके चलते महिला की लाश मिलने की सूचना मिलते ही लाश को देखने के लिए ग्रामीणों के भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गया और सूचना पुलिस को दी। लाश मिलने की सूचना पर इलाका थानाअध्यक्ष पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंची ओर कई फुट गहरे गड्ढे के अंदर झाड़ियां के बीच सड़ी-गली हालत में पड़ी महिला की लाश को ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला और अज्ञात महिला की पहचान करने की कोशिश की। लेकिन शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। जिसके चलते पुलिस ने अज्ञात महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाते हुए मामले की जांच पड़ताल कर महिला की शिनाख्त कराने में जुट गई है।वहीं पोस्टमार्टम के बाद भी अज्ञात महिला की पहचान नहीं होने के कारण सिनाख्त के लिए महिला के शव को 72 घटे के लिए मोर्चरी पर रखा गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली खैर क्षेत्र के अलीगढ़ पलवल हाईवे के नयाबॉस गांव स्थित नहर किनारे कई फुट एक गहरे सुनसान गड्ढे में झाड़ियां के बीच एक अज्ञात महिला की कई दिन पुरानी सड़ी-गली लाश मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि गुरुवार की देर शाम स्थानीय मजदूर खेतों में गेहूं की फसल काट रहे थे।इस दौरान लोगों को इलाके से सड़ने की अजीब बदबू आने लगी। इलाके में सड़ने की फैली बदबू के बाद खेतों में गेहूं की फसल काट रहे मजदूर ने जब आ रही बदबू को सूंघते-सूंघते नयाबास नहर किनारे गड्ढे के करीब पहुंचे तो उन्होंने देखा एक महिला का करीब 8 से 10 पुराना शव झाड़ियां के बीच गहरे गड्ढे के अंदर पड़ा हुआ था। महिला का कई दिन पुराना शव झाड़ियां के बीच गहरे के अंदर पड़ा देख गेहूं काट रहे मजदूरों के होश उड़ गए ओर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई है। जिसके बाद नहर के किनारे गहरे गड्ढे में अज्ञात महिला का शव मिलने की सूचना जंगल में लगी आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई। ओर स्थानीय ग्रामीणों की भीड़ महिला की लाश को देखने के लिए मौके पर जुट गई ओर सूचना पुलिस को दी।शव को देखने के लिए मौके पर पहुंचे प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो अज्ञात महिला के शव को देखने से प्रतित होता है कि उसकी बेरहमी से हत्या कर उसके शव को नहर किनारे गहरे गड्ढे के बीच झाड़ी में फेंक दिया गया है। महिला के चेहरे पर गहरे जख्म के निशान हैं। साथ ही शरीर पर फोड़ा भी था। इससे लगता था कि महिला की हत्या करने के बाद उसके शरीर पर तेजाब भी डाला गया है। महिला क्लास मिलने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लाश देखने के लिए मौके पर ड्यूटी भीड़ से महिला की शिनाख्त करने की कोशिश की। लोगों की भीड़ ने महिला को पहचानने से साफ इंकार कर दिया।जिसके चलते अज्ञात शव की शिनाख्त नहीं हो सकी।शिनाख्त नहीं होने पर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया।जहां पोस्टमार्टम के बाद महिला के शव को 72 घंटे के लिए शिनाख्त होने तक मोर्चरी में रखवा दिया है।साथ ही अज्ञात महिला के फोटो जिले के सभी थानों सहित आसपास के जिलों की पुलिस के पास भेज दिए गए हैं। पुलिस महिला की पहचान कराने की कोशिश करने में जुटी हुई है। वहीं महिला की लाश मिलने के बाद इलाके में महिला की हत्या को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

स्थानीय लोगों ने बताया कि अपराधियों के लिए अलीगढ़ पलवल हाईवे स्थित नहर का किनारा सेफ जोन बन गया है। अपराधी मौत के घाट उतार शव को यहां लाकर फेंक फरार हो जा रहा है। लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लग पा रही है। जुटी भीड़ ने बताया कि कुछ महीने पहले एक कचरा चुनने वाले को एक नवजात बच्चे का शव एक बंद बैग के अंदर पड़ा हुआ मिला था। जिस बच्चे को मार कर अपराधियों ने नहर के किनारे झाड़ियां में फेंक दिया था।यही वजह है कि इस अज्ञात महिला को भी अपराधियों ने मारकर उसकी हत्या कर नहर किनारे झाड़ी में फेंक दिया। इस महिला की पहचान न हो सके इसको लेकर अपराधियों द्वारा महिला के शरीर पर शायद ज्वलनशील पदार्थ भी डाला दिया गया।

अलीगढ़ पलवल हाईवे के किनारे नयाबांस गांव स्थित नहर के पास कचरे की ढेर ओर झाड़ी में महिला के शव को अपराधियों द्वारा फेंके जाने पर स्थानीय लोगों ने पुलिस की गस्ती टीम पर भी सवाल उठाया। स्थानीय लोगों ने कहा कि अलीगढ़ पलवल हाईवे का यह क्षेत्र रात में बिल्कुल ही सुनसान हो जाता है। पुलिस की गस्ती टीम भी गस्त के दौरान पेट्रोलिंग के बदले सड़क किनारे जा गस्ती गाड़ी को खड़ी कर अपनी ड्यूटी पूरा कर लेते है। लोगों ने कहा कि अगर गस्ती टीम इस क्षेत्र में सक्रिय रहती तो अपराधी इस तरह सड़क किनारे शव को फेंकने की जहमत नहीं उठाता। बरहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल का कार्रवाई में जुटी हुई है।

Sort:  

Please like my news