उदयपुर कांड: विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल ने पुलिस की आंखों में धूल झोंक किया पुतला दहन

in #up2 years ago

IMG-20220629-WA0095.jpgअलीगढ़: राजस्थान राज्य के उदयपुर में हुई कन्हैया लाल हिन्दू की इस्लामिक दो आतंकवादियों द्वारा निर्मम हत्या की एवं हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गालियां दी उसके विरोध में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल द्वारा आज पुतला दहन रामलीला ग्राउंड स्थित अचल ताल पर किया गया। जिसमें विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

पुतला दहन की खबर पाकर सुबह से ही अचल ताल रामलीला ग्राउंड पर पुलिस प्रशासन ने डेरा जमा लिया और वहां कोई नहीं पहुंचा है जैसे ही दोपहर के 2:00 बजे तभी अचानक सैकड़ों की संख्या में धर्म समाज महाविद्यालय कॉलेज से सभी बजरंगी कार्यकर्ता एक साथ इकट्ठे होकर रामलीला मैदान के ठीक सामने एकत्र हुए और हत्यारों की गिरफ्तारी करो के नारों के साथ अचल ताल रामलीला ग्राउंड का प्रदर्शन करने लगे। विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के मुख्य नेताओं के नम्बर सुबह से ही पुलिस ने ट्रेस पर लगा दिए थे। जिससे कि सभी नेताओं की बातचीत पुलिस विभाग को लगातार पता चल रही थी।

हाथरस अपने निजी काम से गए हुए बजरंग दल के महानगर संयोजक भरत गोस्वामी ने फोन पर कहा मैं अलीगढ़ के लिए निकल गया हूं आप पुतला दहन की तैयारी करो मैं आने वाला हूं तभी रास्ते में सासनी से उनके पीछे पुलिस लग गई और मडराक टोल प्लाजा पर सामने खड़े होकर उनकी गाड़ी के आगे चार पांच पुलिस वालों ने गाड़ी रोक ली और उनको वहीं पर नजर बंद कर दिया गया। भरत गोस्वामी ने कहा कि मेरी गाड़ी खराब हो गई है मुझे रिपेयरिंग के लिए जाना है तो उनकी गाड़ी वहां पर खड़ी करके पुलिस ने अपनी गाड़ी में बैठा कर थोड़ी दूरी पर चलकर एक निजी होटल में नजर बंद कर दिया वहीं दूसरी ओर विश्व हिंदू परिषद के महानगर मंत्री मुकेश राजपूत को बन्नादेवी थाने के स्पेक्टर ने सुबह से ही उनके घर पर डेरा डाल लिया और उनके घर पर ही प्रतिभा कॉलोनी में उनको नजर बंद कर दिया। तमाम पुलिस फोर्स मौजूद होने के बावजूद भी पुतला दहन नहीं करने दिया गया।जबकि कुछ कार्यकर्ताओं ने पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर हिंदू इंटर कॉलेज के आगे से पुतला जलाते हुए भागकर रामलीला ग्राउंड पर लेकर आए और नारेबाजी कर पुतला दहन किया।

विश्व हिंदू परिषद के महानगर मंत्री मुकेश राजपूत का कहना है कि देशभर के अंदर जगह जगह हिंदुओं की निर्मम हत्या हो रही है आखिर ऐसा कब तक चलता रहेगा हिंदुओं की निर्मम हत्या के विरोध में आज रामलीला ग्राउंड पर सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने अपना विरोध प्रदर्शन किया। काफी देर पुलिस से नोकझोंक होती रही अंत में आए एसपी सिटी कुलदीप गुनावत व एसीएम, एडीएम, के सामने कार्यकर्ता नारेबाजी करने लगे तभी एसपी सिटी कुलदीप गुनावत ने अपने माइक पर अलाउंस करके कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने की बोल दी तभी दर्जनभर कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गाड़ी में बिठाना शुरू कर दिया तो वहां पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को गाड़ी में बैठा कर क्वारसी चौराहा से आगे ले गई और फिर वहां से गाड़ी घुमा कर थाना क्वार्सी ले गये वहां सभी के नाम पता नोट कर सभी कार्यकर्ताओं को छोड दिया गया।