यूनिवर्सिटी वीमेन्स पॉलिटेक्निक ने दो दिवसीय ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित किया

अलीगढ़, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी वीमेन्स पॉलिटेक्निक ने द्वारा नव प्रवेशित विद्यार्थियों के लिए दो दिवसीय ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित किया। जिसका उद्देश्य छात्रों को परिसर के माहौल और शिक्षकों से परिचित कराना तथा विश्वविद्यालय में उपलब्ध शैक्षिक प्रणाली और संसाधनों के बारे में जानकारी प्रदान करना था।

स्वागत भाषण में यूनिवर्सिटी वीमेन्स पॉलिटेक्निक की प्राचार्य डॉ. सलमा शाहीन ने ओरिएंटेशन कार्यक्रम के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम छात्रों को नए शैक्षिक माहौल में ढलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। तथा नए परिसर में ढलने में मदद करेगा और शैक्षणिक गतिविधियों के साथ महत्वपूर्ण जुड़ाव को बढ़ावा देगा और साथियों के साथ नेटवर्किंग की सुविधा प्रदान करेगा।
मुख्य अतिथि मेडिसिन संकाय की डीन और जेएनएमसी की प्राचार्य प्रो. वीणा माहेश्वरी ने भी छात्रों को सही रास्ते पर लाने में ओरिएंटेशन कार्यक्रम के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम एएमयू का हिस्सा बनना विकास, उन्नति और आपसी सहयोग के बारे में है। ओरिएंटेशन प्रोग्राम के पहले सत्र में एएमयू के यूजीसी एचआरडी कॉलेज की निदेशक डॉ. फायजा अब्बासी ने एएमयू के इतिहास पर एक प्रस्तुति दी, जिसमें इस बात पर जोर दिया गया कि सर सैयद का योगदान शिक्षा और सामाजिक सुधारों से कहीं आगे तक फैला हुआ है।

ओरिएंटेशन प्रोग्राम के दूसरे दिन एएमयू प्रॉक्टर प्रोफेसर एम वसीम अली और छात्र कल्याण डीन प्रोफेसर रफीउद्दीन ने एएमयू में छात्र जीवन की अपेक्षाओं और जिम्मेदारियों के बारे में बहुमूल्य जानकारी प्रदान की तथा छात्र आचार संहिता 1985 के पालन पर जोर दिया और छात्रों को विश्वविद्यालय की उत्कृष्ट खेल और शैक्षणिक सुविधाओं का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम के दौरान, छात्रों को विभिन्न शिक्षकों से भी परिचित कराया गया और विश्वविद्यालय वीमेन्स पॉलिटेक्निक में अनुभाग प्रभारी डॉ. शीबा मंजूर और डॉ. अजमल कफील द्वारा परिसर की सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई। कम्प्यूटर इंजीनियरिंग अनुभाग में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. जहांगीर आलम ने कार्यक्रम के आयोजन में सहायता की, जबकि सईदा शिरा मोइन ने धन्यवाद ज्ञापन किया।