अलीगढ़ में गणपत रेस्टोरेंट की टिक्की खाने से पहले हो जाइए सावधान? पाव भाजी में निकल रहे हैं कीड़े

in #up2 years ago

20220614_144542.jpgअलीगढ़ शहर के मशहूर गनपत रेस्टोरेंट में पाव भाजी खाने के लिए पहुंचे दंपत्ति की रेस्टोरेंट की थाली में मौजूद पाव भाजी में एक के बाद बहुत सारे कीड़े निकल गए। मशहूर गणपत रेस्टोरेंट्स पाव भाजी खाने के लिए पहुंचे दंपत्ति की थाली में पाव भाजी के अंदर कीड़े निकलने के बाद दंपत्ति ने इसकी शिकायत रेस्टोरेंट मालिक से की गई। शिकायत पर रेस्ट्रोरेंट मालिक ने अपनी गलती छिपाने के लिए पाव वाले पर कीड़े निकलने का आरोप लगाये।

उत्तर प्रदेश में जहां देखो सरकार मिलावट खोरो के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। वहीं दूसरी ओर कुछ रेस्टोरेंट्स मालिक लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ करते नजर आ रहे हैं । वह अपने रेस्टोरेंट्स में साफ-सफाई की व्यवस्था भी सुचारू रूप से नहीं कर पा रहे हैं । वह कई महीनों पुराना रखा हुआ कच्चा सामान बिना साफ-सफाई के पकाकर लोगों के सामने परोस रहे हैं। ऐसा ही एक मामला देखने को मिला जहां नामचीन गणपत टिक्की वाले के यहां पाव भाजी खाने के लिए पहुंचे दंपत्ति की थाली में पाव भाजी के अंदर जहरीले कीड़े निकल गए।जैसे ही टेबल पर पावभाजी की प्लेट आयी उस प्लेट से कुछ निवाले दम्पति के 5 वर्षीय बेटे ने खाये फिर न जाने क्या हुआ एकाएक पावभाजी खाने से मना कर दिया। जिस पर दंपत्ति ने सोचा महंगे पाव भाजी फेकने पर बेकार हो जाएगी।क्यो न इस पर पाव भाजी को में ही खा लू, दंपत्ति ने पाव भाजी को तोड़ा तो उसके अंदर एक के बाद एक कई जहरीले निकल पड़े। जिसकी शिकायत दंपती ने दुकान मालिक से की गई। जिस पर रेस्टोरेंट मालिक ने अपनी गलती पर पर्दा डालते हुए पाव बेचने वाले पर कीड़े निकलने का आरोप लगा दिया।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में शहर की नामचीन गनपत टिक्की वाले के यहाँ पावभाजी में कीड़े मकोड़े निकल गए। एक ओर जहाँ योगी सरकार मिलावट खोरो के खिलाफ कड़े तेवर दिखा रही है। वही अलीगढ़ शहर के नामचीन गनपत टिक्की भण्डार के यहाँ आज देर शाम को एक दंपति अपने परिवार के साथ गनपत टिक्की भण्डार के यहाँ पावभाजी खाने के लिए गया था। जैसे ही टेबल पर पावभाजी की प्लेट आयी। और उस प्लेट से कुछ निवाले उस दम्पति के 5 वर्षीय बेटे ने खाये फिर न जाने क्या हुआ बेटे ने एकाएक पावभाजी खाने से मना कर दिया। हालांकि दम्पति ने बताया कि उनके बेटे को पावभाजी बहुत पसंद है। जब बेटे ने पावभाजी खाने से मना किया तो दंपति ने सोचा कि क्यु न इसे में ही खा लू क्युकी पावभाजी को फेंकने से तो अच्छा ही है। जैसे ही पाव को तोड़ा गया तो देखा कि उसमें से क्रमशः एक के बाद एक कई कीड़े निकल रहे है। दंपति को अपने बच्चे की चिंता होने लगी कि कही हमारे बेटे के पेट मे तो ये कीड़े न पहुंच गए हो , इस पर दंपति घबरा गए । और उन्होंने एकाएक गनपत टिक्की के कैश काउंटर पर जाकर पावभाजी में कीड़े निकलने की बात कही तो इस पर दुकानदार भड़क गए और कहने लगा कि मैडम दुनिया तो नॉन वेज खा जाती है। और आप एक कीड़े से डर गये। इस बात जब दम्पत्ति को क्रोध आया और उसकी शिकायत प्रशासन से करने की बात कहने लगे। और उस कीड़े वाली पावभाजी के फोटो खीचने लगें। तो इस बात पर दुकानदार ने अपने को बचाने के लिए दंपति से पावभाजी की प्लेट के पैसे न लिये और मामला वही रफादफा करने की कहने लगे। इसी बीच जब कीड़े वाली पावभाजी की वीडियोग्राफी दंपति करने लगें तो दुकानदार ने वहाँ से जल्दी प्लेट को हटवा दिया। इस मामलें में सबसे बड़ी बात है कि जब शहर के नामचीन खाद्य पदार्थ की दुकान में ऐसा हो रहा है। तो क्या खाद्य विभाग हाथ पर हाथ रखें बैठा है। क्या केवल फोटो छपवाने व सुर्खियों में बने रहने के लिए खाद्य विभाग छापेमारी करता है। क्या खाद्य विभाग ऐसे जगह पर खाना पूर्ति कर ऐसे रेस्ट्रोरेंट वालो को क्लीन चिट देते नजर आ रहे हैं।IMG-20220614-WA0018.jpg