ओलंपिक 2024 के लिए एएमयू डेंटल कॉलेज समर्थन अभियान

in #sportslast month

Prof. N.D. Gupta Prof Neha and others during the Campaign for Summer Olympics 2024.jpg
अलीगढ: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के डॉ. जेड.ए. डेंटल कॉलेज ने पेरिस ओलंपिक-2024 में प्रतिस्पर्धा करने वाले भारतीय एथलीटों के बीच जागरूकता पैदा करने और उनका समर्थन करने के उद्देश्य से एक आउटरीच अभियान शुरू किया है।

अभियान का उद्घाटन कॉलेज के रिसेप्शन क्षेत्र में पेरियोडोंशिया और सामुदायिक दंत चिकित्सा विभाग के प्रोफेसर एन.डी. गुप्ता ने किया, जहां एक विशेष रूप से डिजाइन किया गया सेल्फी स्टेशन स्थापित किया गया है।

उद्घाटन के दौरान, प्रो. गुप्ता ने राष्ट्रीय एकजुटता के महत्व और अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले एथलीटों के मनोबल को बढ़ाने में शैक्षणिक संस्थानों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया।

प्रोफेसर आरके तिवारी (प्रिंसिपल) ने कहा कि हमें इस राष्ट्रीय पहल का हिस्सा होने पर गर्व है। हमारे एथलीटों को हमारे समर्थन की जरूरत है और इस अभियान के माध्यम से हमारा लक्ष्य उन्हें दिखाना है कि पूरा देश उनके साथ खड़ा है। शिक्षकों और छात्रों ने डेंटल कॉलेज समुदाय के सामूहिक समर्थन को प्रदर्शित करते हुए सेल्फी में तस्वीरें लीं।

इस पहल का उद्देश्य न केवल एथलीटों का मनोबल बढ़ाना है बल्कि कॉलेज समुदाय के बीच गर्व की भावना और राष्ट्रवादी उत्साह को भी बढ़ावा देना है। डेंटल कॉलेज का अभियान सामूहिक प्रयास की शक्ति और राष्ट्रीय आंदोलनों में शैक्षणिक संस्थानों के महत्वपूर्ण प्रभाव के प्रमाण के रूप में खड़ा है।