अलीगढ़ पलवल ईएमयू पैसेंजर ट्रेन के इंजन में अचानक आई खराबी,कई घंटे कलवा स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन

in #up2 years ago

images (85).jpegउत्तर प्रदेश के जनपद की कोतवाली सिविल लाइंस क्षेत्र स्थित अलीगढ़ जंक्शन से हरियाणा राज्य के पलवल जिले के बीच चलने वाली ईएमयू पैसेंजर ट्रेन के इंजन में अचानक रेल के पटरी पर दौड़ते हुए खराबी आ गई। आपको बता दें ट्रेन में पहले अलीगढ़ स्टेशन पर परेशानी हुई फिर उसके बाद अलीगढ़ जंक्शन से कुछ दूरी पर ट्रेन के इंजन में खराबी होने के चलते कुलवा स्टेशन पर ट्रेन खड़ी करनी पड़ी। ट्रेन के इंजन में अचानक आई खराबी के दौरान तकनीकी टीम ने मौके पर पहुंचकर दूसरे इंजन की मदद से करीब पौने चार घंटे बाद ट्रेन को कलवा रेलवे स्टेशन से पलवल के लिए रवाना किया गया। इस दौरान भीषण गर्मी के चलते ट्रेन में सवार यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर सात से अलीगढ़ - पलवल ईएमयू पैसेंजर ट्रेन शाम 05:05 बजे जैसे ही पलवल की तरफ रवाना हुई वैसे ही ट्रेन के इंजन में अचानक रेल की पटरी पर दौड़ते हुए तकनीकी खराबी आ गई। इंजन में अचानक आई खराबी के वजह से ट्रेन जहां की तहां खड़ी हो गई। ट्रेन के इंजन में खराबी आने की सूचना पर तत्काल तकनीकी टीम ने पहुंचकर इंजन में आई गड़बड़ी को दूर कर ट्रेन को पलवल के तरफ रवाना कर दिया। इसके बाद ट्रेन जैसे अलीगढ़ रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर कुलवा रेलवे स्टेशन पर पहुंची वैसे ही ट्रेन के इंजन में फिर से खराबी आ गई। इस दौरान ट्रेन के पायलट टीम ने इंजन में अचानक आई खराबी को दूर करने का काफी प्रयास किया, लेकिन ट्रेन के इंजन में आई तकनीकी खामी दूर नहीं हो सकी। इसके बाद कंट्रोलर के जरिए ट्रेन के इंजन में आई खराबी की जानकारी टेक्नीशियन टीम को दी गई। तो अलीगढ़ रेलवे स्टेशन से 06:25 बजे पॉवर इंजन के साथ टीम को कलवा रेलवे स्टेशन मौके पर भेजा गया। इंजन में तकनीकी खराबी के चलते काफी प्रयासों के बाद पॉवर इंजन की मदद से ट्रेन को कई घंटे बाद रात करीब 08:43 बजे कलवा रेलवे स्टेशन से पलवल की तरफ रवाना किया जा सका। इस दौरान भीषण गर्मी के चलते ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों खासकर महिलाओं व बच्चों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ा। भीषण गर्मी के चलते अचानक खराब हुई ट्रेन में छोटे बच्चे भूख-प्यास से बिलखते नजर आए।

जबकि इस पूरे मामले पर उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अमित सिंह का कहना है कि इंजन में आयी खराबी के चलते ट्रेन में दिक्कत हुई थी। जिसको तकनीकी टीम ने मौके पर पहुंचकर ट्रेन के इंजन में हुई गड़बड़ी को सही कर दूसरे पॉवर इंजन की मदद से दिल्ली के रास्ते पलवल की तरफ रवाना कर दिया।